Advertisment

कासगंज हिंसा: DM बोले- छत से चली गोली से हुई चंदन की मौत, जांच जारी

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुए हिंसा को लेकर कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने बडा बयान दिया है।

author-image
sankalp thakur
एडिट
New Update
कासगंज हिंसा: DM बोले- छत से चली गोली से हुई चंदन की मौत, जांच जारी

उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई हिंसा को लेकर कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने बड़ा बयान दिया है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि जो गोली हिंसा के दौरान चंदन को लगी थी वह गोली एक छत से चली थी।

Advertisment

आरपी सिंह ने कहा- शुरुआती जांच में पता चला है कि चंदन गुप्ता को लगी गोली छत से चलाई गई थी और जिस घर की छत से गोली चली, वो खास समुदाय का परिवार है।

इंटरव्यू में उन्होंने हिंसक घटना के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि उस दिन संकल्प संस्था जिसका सदस्य चंदन भी था, उसके 70-80 युवा बाइक में तिरंगा लगाकर नारा लगाते हुए शहर की परिक्रमा कर रहे थे। जैसे ही संकल्प संस्था के सदस्य वडुनगर मोहल्ले में पहुंचे तो जाति विशेष के लोग वहां इकट्ठा थे। संकल्प संस्था के लोग और इक्कठ्ठे हुए लोगों में वाद-विवाद शुरू हो गया।

उन्होंने इंटरव्यू में आगे कहा, 'विवाद किस बात पर शुरू हुआ इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कोई प्रत्यक्षदर्शी हमें नहीं मिला है।'

Advertisment

चंदन को लगी गोली को लेकर उन्होंने कहा कि गोली का एंगल देखने से पता चलता है कि गोली ऊपर से चलाई गई यानि छत से चलाई गई है। आईओ इसकी जांच कर रहा है।

उन्होंने किसी भी तरह के राजनीतिक षड्यंत्र की बात को खारिज करते हुए कहा है, 'यह देखने में जरूर आया है कि बदले की भावना से कुछ युवाओं ने यहां-वहां आगजनी की।'

प्रशासन और पुलिस की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा अगर ये नहीं होते तो मामला समय रहते नियंत्रित नहीं होता।

Advertisment

और पढ़ें: राष्ट्रपति ने जताई ट्रिपल तलाक बिल पास होने की उम्मीद, 10 बड़ी बातें

आरपी सिंह ने बताया है कि जिस व्यक्ति को चंदन को गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है उसका पहले से कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है लेकिन उसके घर से एक पिस्तौल और देसी बम बरामद हुआ है।

दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन देते हुए आरपी सिंह ने कहा, 'हम अब तक कुल 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुके हैं। मुख्य अभियुक्त सलीम अभी तक फरार है। अगले 10 दिन के अंदर पूरे प्रकरण का पर्दाफाश हो जाएगा।'

Advertisment

और पढ़ें: Budget 2018: सरकार पेश करेगी आर्थिक सर्वेक्षण, जानें इसके बारे में

Source : News Nation Bureau

Chandan Gupta dm rp singh
Advertisment
Advertisment