Advertisment

Doda Encounter: डोडा में हुए आतंकी हमले के बाद एक्शन में रक्षा मंत्री राजनाथ, सेना प्रमुख से की बात

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा में सोमवार देर शाम हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए. इस आतंकी वारदात के बार रक्षा मंत्री एक्शन में हैं. उन्होंने मंगलवार सुबह सेना प्रमुख से बात की. डोडा के हालातों का जायजा लिया.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rajnath Singh

Defense Minister Rajnath Singh( Photo Credit : Social Media)

Doda Terror Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा में हुई मुठभेड़ में पांच जवानों के शहीद होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक्शन में हैं. जवानों की शहादत के बाद रक्षा मंत्री ने सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी से बात की. इसके साथ ही उन्होंने डोडा में जमीनी स्थिति का जायजा लिया और ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के डोडा में सोमवार शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर उस वक्त हमला कर दिया. जब वह इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इस घटना में सेना के एक अधिकारी समेत चार जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान घायल हो गया. लेकिन इलाज के दौरान पांचों जवानों ने दम तोड़ दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के डोडा में मुठभेड़, सेना के एक अधिकारी समेत 5 जवान शहीद, कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी

रक्षा मंत्रालय  ने किया ट्वीट

रक्षा मंत्रालय के कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया, "रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सुबह सीओएएस जनरल उपेन्द्र द्विवेदी से बात की. सेना प्रमुख ने आरएम को जमीनी स्थिति और डोडा में चल रहे काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन से अवगत कराया."

डोडा से करीब 55 किमी दूर हुई मुठभेड़

बता दें कि जम्मू कश्मीर के डोडा में सोमवार देर शाम हुई मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए. आतंकियों के साथ ये मुठभेड़ तब हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. ये मुठभेड़ डोडा शहर से करीब 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरारबागी में हुई. जवानों की शहादत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने दुख जताया.

राहुल गांधी ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी डोडा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'आज जम्मू कश्मीर में फिर से एक आतंकी मुठभेड़ में हमारे जवान शहीद हो गए. शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. एक के बाद एक ऐसी भयानक घटनाएं बेहद दुखद और चिंताजनक है, लगातार हो रहे ये आतंकी हमले जम्मू कश्मीर की जर्जर स्थिति बयान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Bihar: विकासशील इंसान पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या, दरभंगा स्थित घर में मिला जीतन सहनी का शव

Advertisment

भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं. हर देशभक्त भारतीय की यह मांग है कि सरकार बार-बार हो रही सुरक्षा चूकों की पूरी जवाबदेही ले कर देश और जवानों के गुनहगारों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे. दुख की इस घड़ी में पूरा देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता से खड़ा है.'

भारतीय सेना ने जताई शोक संवेदन

जवानों की शहादत पर भारतीय सेना ने शोक संवेदना जताई. भारतीय सेना ने ट्वीट किया, "सीओएएस जनरल उपेन्द्र द्विवेदी और भारतीय सेना के सभी रैंक बहादुर कैप्टन ब्रिजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी. क्षेत्र में शांति सुनिश्चित करने के लिए डोडा में आतंकवाद विरोधी अभियान, भारतीय सेना दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है."

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Encounter in Doda jammu kashmir terror attack Doda Encounter jammu kashmir news in hindi Jammu kashmir Encounter Doda Terror Attack
Advertisment