Advertisment

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सुषमा स्वराज की सेहत में तेजी से सुधार:एम्स

तीन घंटे तक चली यह सर्जरी कार्डियो थोरेसिक एंड न्यूरो साइंसेज सेंटर में की गई थी

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद सुषमा स्वराज की सेहत में तेजी से सुधार:एम्स

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी ट्रांसप्लांट के बाद उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

Advertisment

भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज की किडनी का प्रत्यारोपण करने वाले डॉक्टरों के दल में शामिल एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि, "मंत्री की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।

Advertisment

उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने में कम से कम एक सप्ताह का वक्त लगेगा। डॉक्टरों का एक दल उनकी हालत पर नजर बनाए हुए है।"

बीते 10 दिसंबर को एम्स में 50 डॉक्टरों की एक टीम ने सुषमा स्वराज की किडनी को ट्रांसप्लांट किया था। सर्जरी में एम्स के निदेशक एम.सी.मिश्रा के नेतृत्व में एम.मिंज, वी.के.बंसल और प्रीत मोहिंदर सिंह जैसे वरिष्ठ डॉक्टरों ने हिस्सा लिया था।जानकारी के मुताबिक सुषमा को जिस व्यक्ति ने किडनी दी थी, वह उनका रिश्तेदार नहीं है।

तीन घंटे तक चली यह सर्जरी कार्डियो थोरेसिक एंड न्यूरो साइंसेज सेंटर में की गई थी। 64 साल की सुषमा स्वराज को बीते सात नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Sushma Swaraj recovery says AIIMS Sushma Swaraj Sushma Swaraj Medeical Bulletin kidney transplant किडनी ट AIIMS सुषमा स्वराज की सेहत में तेजी से सुधार sushma swaraj health
Advertisment
Advertisment