Advertisment

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, 4.1 रिक्टर स्केल रही तीव्रता, कोई हताहत नहीं

इस भूकंप के केंद्र को दिल्ली का पूर्वी हिस्सा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुताबिक भूकंप (Earthquake) का केंद्र पूर्वी दिल्ली के इलाके में 6.5 किलोमीटर नीचे है.

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Earthquake

दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके( Photo Credit : फाइल)

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप (Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गये हैं. दिल्ली-एनसीआर के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी भूकंप के झटके महससू किए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर में यह भूकंप शाम को लगभग 5:50 के करीब आया. दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप (Earthquake) की वजह से इन इलाकों में लोग घरों से बाहर निकल आए. जो लोग बाहर नहीं निकले वे अपनी बालकनी में आ गए थे. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.1 रही.  

Advertisment

इस भूकंप के केंद्र को दिल्ली का पूर्वी हिस्सा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुताबिक भूकंप (Earthquake) का केंद्र पूर्वी दिल्ली के इलाके में 6.5 किलोमीटर नीचे है. आपको बता दें कि आम तौर पर भूकंप के दौरान लोग अपने घरों से बाहर निकल आते हैं और इस बार आए भूकंप में भी ऐसा ही दिखाई दिया. लेकिन जब एक बार के झटके के बाद दोबारा भूकंप के झटके नहीं महसूस किए गए तब लोग अपने घरों में वापस चले गए. इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई है.

Advertisment

यह भी पढ़ें-भूकंप से हिली छत्तीसगढ़ की धरती, ओडिशा में कई इमारतों में आई दरारें

यह भी पढ़ें-असम: गुवाहाटी और राज्य के अन्य हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए

Advertisment

आपको बता दें कि इसके पहले 20 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके आए थे जिससे दिल्ली-एनसीआर में हड़कंप मच गया था. उस समय भूकंप की तीव्रता 6.3 रिक्टर स्केल थी. उस समय भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदूकुशा रहा था. उस समय भूकंप के उस झटके से दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब, हरियाणा और कश्मीर और चंडीगढ़ समेत पूरे उत्तर भारत में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

earthquake earthquake in Delhi Delhi NCR delhi ncr earthquake
Advertisment
Advertisment