Advertisment

हीट स्ट्रोक के कारण CM शिंदे के कार्यक्रम में आठ लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

मुंबई से सटे नवी मुबंई में रविवार को एक बड़ी घटना सामने आई है. महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार प्रदान समारोह के दौरान 7 से 8 लोगों की मौत हो गई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Shinde

CM Shinde program( Photo Credit : social media )

मुंबई से सटे नवी मुबंई में रविवार को एक बड़ी घटना सामने आई है. महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार प्रदान समारोह के दौरान 7 से 8 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ करीब 25 लोगों की सन स्ट्रोक के कारण तबीयत खराब हो गई. इनको कलंबोली के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के सामने आते ही सीएम एकनाथ शिंदे, मंत्री दीपक केसरकर और रविन्द्र चव्हाण भी बीमारों को अस्पताल देखने के लिए पहुंचे. इस दौरान मरने वालों को पांच लाख का मुआवजा दिया गया है. इसके साथ घायलों का पूरा खर्च सरकार उठाएगी. 

Advertisment

मुंबई से सटे खारघर में घटी घटना

यह घटना मुंबई से सटे खारघर में रविवार को घटी. महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम के वक्त दस लाख से अधिक लोग शामिल हुए थे. आप्पासाहेब धर्माधिकारी को आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पुरस्कृत किया. इस कार्यक्रम में सीएम  के साथ डिप्टी सीएम भी उपस्थित हुए .  

ये भी पढ़ेंः क्या पूजा के श्राप ने अतीक के परिवार का किया खात्माघ् जानें 2005 का वह सनसनीखेज किस्सा 

Advertisment

इस बीच लाखों की भीड़ जुटी, जिनके लिए न कोई पंडाल की व्यवस्था थी. न ही खाने पीने का कोई बंदोबस्त था. लोग सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे तक 42 डिग्री तापमान में बैठे रहे. इस दौरान लोग सन स्ट्रोक और डीहाइड्रेशन का शिकार हो गए. इसमें करीब 8 लोगों की मौत हो गई. 

शिंदे सरकार को घेरा 

इस घटना को विपक्ष ने शिंदे सरकार को घेरा है. विपक्ष ने कार्यक्रम के आयोजक पर निशाना साधा है. उसका कहना है कि महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की गई है. इस कार्यक्रम को सरकार की नकामयाबी की तरह बताया जा रहा है. उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे भी एमजीएम हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • इसके साथ घायलों का पूरा खर्च सरकार उठाएगी
  • 25 लोगों की सन स्ट्रोक के कारण तबीयत खराब हो गई
  • महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम के वक्त दस लाख से अधिक लोग शामिल हुए
cm-तीरथ-सिंह-रावत newsnation हीट स्ट्रोक CM Shinde newsnationtv heat stroke
Advertisment
Advertisment