Advertisment

केरल में 11 सबरीमाला श्रद्धालु घायल, तृप्ति देसाई आज मंदिर में करेंगी प्रवेश

सबरीमाला मंदिर के मंगलवार को तड़के मरकूताम-चंद्रनंदना मार्ग से गुजरते समय श्रद्धालुओं पर पेड़ गिर जाने की वजह से 11 श्रद्धालु घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज तड़के करीब दो बजे हुए इस हादसे में घायल 11 श्रद्धालुओं में से छह की हालत

author-image
Vineeta Mandal
New Update
केरल में 11 सबरीमाला श्रद्धालु घायल, तृप्ति देसाई आज मंदिर में करेंगी प्रवेश

सबरीमाला मंदिर( Photo Credit : (फाइल फोटो))

सबरीमाला मंदिर (Sabarimala temple) के मंगलवार को तड़के मरकूताम-चंद्रनंदना मार्ग से गुजरते समय श्रद्धालुओं पर पेड़ गिर जाने की वजह से 11 श्रद्धालु घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज तड़के करीब दो बजे हुए इस हादसे में घायल 11 श्रद्धालुओं में से छह की हालत गंभीर बताई जाती है. अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या श्रद्धालु मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन कर वापस लौट रहे थे. हादसे के चलते बिजली और टेलीफोन के केबल टूट गए.

Advertisment

एनडीआरएफ के आपात अभियान दल की मदद से, पेड़ की शाखाएं हटाई गईं और घायलों को पम्बा अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि कम से कम छह घायलों को कोट्टायम मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर किया गया है. 

ये भी पढ़ें: कपाट खुलने के साथ ही सबरीमाला मंदिर को मिला 3.30 करोड़ रुपये का दान

वहीं दूसरी तरफ बता दें कि केरल के सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मंगलवार को कोच्चि पहुंच गई हैं. कोच्चि पहुंचने के बाद तृप्ति देसाई ने कहा, 'आज संविधान दिवस के मौके पर हम सबरीमाला मंदिर जाएंगे. मंदिर जाने से न तो राज्य सरकार और न ही पुलिस हमें रोक सकती है. चाहे हमें सुरक्ष मिले या नहीं लेकिन आज हम मंदिर जाएंगे.'

Advertisment

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को सात सदस्यीय पीठ के पास भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट ने हालांकि 28 सितंबर, 2018 को दिए गए निर्णय पर रोक नहीं लगाई है, जिसमें 10 से 50 साल आयुवर्ग के बीच की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया था.

sabrimala temple Sabrimala Pilgrims sabrimala Lord Ayyappa kerala
Advertisment
Advertisment