Advertisment

हवाला मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के घर ईडी की छापेमारी

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर ईडी ने छापेमारी की है. ये छापेमारी हवाला से जुड़े मामले को लेकर की गई. सत्येंद्र जैन हवाला कनेक्शन की वजह से ही गिरफ्तार किए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है. इस बीच, कोलकाता बेस्ड कंपनी और उसके हवाला कारोबारों के कनेक्शन के आधार पर सत्येंद्र जैन के...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Satyendra jain

Delhi Health Minister Satyendra Jain( Photo Credit : Twitter/ANI)

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर पर ईडी ने छापेमारी की है. ये छापेमारी हवाला से जुड़े मामले को लेकर की गई. सत्येंद्र जैन हवाला कनेक्शन की वजह से ही गिरफ्तार किए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है. इस बीच, कोलकाता बेस्ड कंपनी और उसके हवाला कारोबारों के कनेक्शन के आधार पर सत्येंद्र जैन के घर पर छापेमारी की गई. वो इस समय ईडी की हिरासत में हैं. उन्हें कोर्ट ने हिरासत में भेजा है. उनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता की कंपनी से हवाला के जरिए लेन-देन के मामले में ईडी ने ये छापेमारी की है.

Advertisment

सत्येंद्र जैन 30 मई को हुए थे गिरफ्तार

ईडी को बीते 30 मई को ईडी ने अरेस्ट किया था। मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन को स्पेशल कोर्ट ने नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. ईडी की हिरासत में जैन को रिमांड पर लेते हुए निचली अदालत ने उनकी इस दलील को स्वीकार कर लिया था कि आरोपी से पूछताछ/जांच के दौरान आरोपी के एक वकील को सुरक्षित दूरी पर मौजूद रहने दिया जाए जहां वह आरोपी को देख सके लेकिन सुन न सके. ईडी ने हाईकोर्ट में निचली अदालत के फैसले को इस आधार पर चुनौती दी थी कि यह सुप्रीम कोर्ट के विभिन्न फैसलों और कानून के विपरीत है, जिसे हाई कोर्ट ने मान लिया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नाइजीरिया के चर्च में आतंकी हमला, 50 की मौत; सैकड़ों घायल

दिल्ली के सीएम ने किया था तीखा विरोध

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का तीखा विरोध किया था. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके मंत्रियों को फंसाया जा रहा है. क्योंकि वो लोग सच्चाई के साथ जनता की सेवा कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने अंदेशा जताया है कि दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी झूठे मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के घर छापेमारी
  • ईडी ने हवाला कनेक्शन को लेकर की छापेमारी
  • कोलकाता की कंपनी और हवाला कनेक्शन की हो रही जांच
सत्येंद्र जैन दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री हवाला ed Enforcement Directorate Satyendar Jain Delhi Govt Minister Satyendar Jain hawala
Advertisment
Advertisment