Advertisment

Weather Update: पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में, तीन से चार दिन छाया रहेगा घना कोहरा

पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में आ गया है. हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे के साथ ठंड की दोहरी मार देखने को मिली.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
cold wave

cold wave( Photo Credit : @ani)

Advertisment

पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में आ गया है. हरियाणा सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में कोहरे के साथ ठंड की दोहरी मार देखने को मिली. मौसम विभाग की मानें तो 28 दिसंबर को​ दिल्ली, चंडीगढ़ और पश्चिमी यूपी में घना कोहरा हो सकता है. इसके अलावा इन राज्यों में अगले तीन से चार दिन घने कोहरे की स्थिति बनी रह सकती है. मौसम विभाग ने पंजाब, दिल्ली और हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्र में कोहरे होने के कारण रेड अलर्ट जारी किया है.  दिल्ली में ठंड लगातार बढ़ रही है. यहां पर मंगलवार को न्यूनतम तापमान तेजी से गिर रहा है.

ये भी पढ़ें: PM Modi के भाई की कार डिवाइडर से टकराई, परिवार के सदस्यों को आईं हल्की चोटें

दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला पर न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं,अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है. 25 और 26 दिसंबर को वेस्टर्न डिस्‍टर्बेंस के कारण पहाड़ों पर हुई बर्फबारी की वजह से मैदानी  क्षेत्र में इसका असर दिख रहा है. दिल्ली और आसपास दो दिनों तक सर्दी सताने वाली है. उत्तरी इलाकों में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

वर्ष के आखिरी दो दिनों में थोड़ा तापमान बढ़ने वाला है. नया वर्ष शुरू होते ही शीतलहर एक बार फिर जबरदस्त वापसी करने वाली है. इस समय दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और यहां तक कि राजस्थान के मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं ठिठुरन पैदा कर देने वाली है. मौसम विभाग के अनुसार, शीतलहर 28 दिसंबर तक जारी रहने वाली है. इसके बाद 29 से लेकर 31 दिसंबर तक पारा ऊपर जाने वाला है.

HIGHLIGHTS

  • पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में ज्यादा कोहरा होने के कारण रेड अलर्ट जारी
  • दिल्ली के सफदरजंग वेधशाला पर न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज
  • मौसम विभाग के अनुसार, शीतलहर 28 दिसंबर तक जारी रहने वाली है

Source : News Nation Bureau

Weather Update mausam ka haal delhi winters imd fog alert घना कोहरा
Advertisment
Advertisment