Advertisment

EXCLUSIVE: चाचा पशुपति पारस ने भतीजे चिराग पासवान पर बोला हमला

राम विलास के छोटे भाई पशुपति पारस को पार्टी ने निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है. इसके बाद से पार्टी की बागडोर अब पशुपति पारस के हाथों में चली गई है. पशुपति पारस ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद सबसे पहले कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है.

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Pashupati Paras

पशुपति पारस( Photo Credit : फाइल)

मौसम वैज्ञानिक कहे जाने वाले रामविलास के सियासी दल लोकजनशक्ति पार्टी में पिछले कुछ दिनों में काफी उठा पटक चल रही है. रामविलास के बेटे चिराग पासवान को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. राम विलास के छोटे भाई पशुपति पारस को पार्टी ने निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है. इसके बाद से पार्टी की बागडोर अब पशुपति पारस के हाथों में चली गई है. पशुपति पारस ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद सबसे पहले कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि चिराग पासवान को कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का कोई हक नहीं है.

Advertisment

लोकजनशक्ति पार्टी के नये अध्यक्ष पशुपति पारस ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए बताया कि चिराग पासवान को इस बैठक में बुलाना असंवैधानिक है. एलजेपी हमारे पास है हमने सबसे पहले कार्यकारिणी की बैठक बुलाई और उसमें निर्विरोध अध्यक्ष हमें चुना गया है. पार्टी के भीतर लोकतंत्र खत्म हो गया है और लोकतंत्र खत्म करने वाला एक ही शख्स है उसका नाम है सौरभ पांडे सौरभ पांडे की वजह से बिहार में पार्टी की दुर्गति हुई है. 5 जुलाई से चिराग पासवान भैया के जन्मदिन के दिन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं मुझे बहुत खुशी हो रही है अगर वह मुझे बुलाएंगे तो मैं उसमें शामिल भी हूंगा.

इसके पहले शनिवार को एलजेपी के नये अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन किया है. नई कमेटी में 8 नेताओं को जगह दी गई है. साथ ही पारस ने राष्ट्रीय, प्रदेश एवं पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों की कमेटी को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. दिल्ली में पशुपति कुमार पारस ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के नाम की घोषणा की है. सांसद महबूब अली कैसर ,सांसद वीणा देवी और सुनीता शर्मा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाईं गयी हैं.सांसद चंदन सिंह राष्ट्रीय महासचिव, सांसद प्रिंस राज राष्ट्रीय महासचिव, संजय सर्राफ राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता, रामजी सिंह राष्ट्रीय महासचिव और विनोद नागर को राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष सह राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है.

लोजपा अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनावों को सही ठहराया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार, चिराग पासवान न तो राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और न ही संसदीय दल के नेता हैं. पार्टी के संविधान के अनुसार ही कल जो चुनाव हुए वो पूरी तरह से वैधानिक हैं. उन्होंने कहा कि चिराग को इन बातों की जानकारी ही नहीं है.

Source : News Nation Bureau

चिराग पासवान LJP Politics Ram Vilas Paswan पशुपति पारस रामविलास पासवान Pashupati Paras News Nation EXCLUSIVE Chirag Paswan
Advertisment
Advertisment