Advertisment

Vizag की कैमिकल फैक्ट्री में धमाका, लगी भीषण आग, एक घायल

आंध्र प्रदेश के वाइजैग (Vizag) में कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के साथ आग लग गई. गटना सोमवार की रात हुई. फार्मा सिटी में Ramky CETP Solvents's की बिल्डिंग में आग लगी है. आग किन कारणों से लगी है इसका पता नहीं चला है.

Advertisment
author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
New Project  9

फैक्ट्री में लगी आग।( Photo Credit : NN)

Advertisment

आंध्र प्रदेश के वाइजैग (Vizag) में कैमिकल फैक्ट्री में धमाके के साथ आग लग गई. गटना सोमवार की रात हुई. फार्मा सिटी में Ramky CETP Solvents's की बिल्डिंग में आग लगी है. आग किन कारणों से लगी है इसका पता नहीं चला है. लेकिन आग की लपटें इतनी ऊंची हैं कि काफी दूर से देखी जा सकती हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने एक के बाद एक दर्जनों धमाके सुने.

Advertisment

यह भी पढ़ें- सीमा विवाद पर भारत-चीन के बीच आज होगी बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की करीब 12 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने का प्रयास कर रही हैं. पुलिस उपायुक्त का कहना है कि इस हादसे में किसी की भी जान नहीं गई है. पुलिस का कहना है कि घटना जिस वक्त हुई उस वक्त फैक्ट्री में सिर्फ 4 लोग मौजूद थे. वो चारो लोग भागने में सफल रहे. लेकिन इनमें से एक घायल हो गया.

पुलिस का कहना है कि आग रेक्टर में सबसे पहले लगी उसके बाद अलग-अलग हिस्सों में लग गई.

Advertisment

वाइजैग की जिस कंपनी में आग लगी है वो कैमिकल कंपनियों के वेस्ट को लेकर उन्हें ट्रीट करती है. ट्रीट करने के बाद कैमिकल को रिलीज किया जाता है.

गैस लीक में गई थी 8 की जान

अभी कुछ दिनों पहले आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजाग (Vizag Gas Leak) में एक फार्मा कंपनी में रासायनिक गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. विजाग में इस हादसे के बाद से पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल मच गया था. यह घटना एल.जी पॉलिमर नाम की कंपनी से हुए गैस रिसाव के कारण हुई थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें- राजस्थान में सियासी संकट: विधायक दल की बैठक में नहीं शामिल होंगे सचिन पायलट 

सुबह के समय हुई रासायनिक गैस लीकेज से लोगों को पहले आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हुई. शिकायत के बाद जब लोगों को अस्पताल ले जाया गया तो वहां कई लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार इस खतरनाक जहरीली गैस के रिसाव से आस पास का कई किलोमीटर तक का इलाका प्रभावित हुआ.

Source : News Nation Bureau

Andhra Pradesh corona-virus Vizag Vizag News
Advertisment
Advertisment