Advertisment

'दोस्त पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं...', ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की PM मोदी ने की कड़ी निंदा

Donald Trump Rally Shooting: डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कड़ी निंदा की है. इसके साथ ही पीएम ने चिंता भी जताई है, पीएम मोदी ने कहा कि राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi and Donald Trump

PM Modi and Donald Trump( Photo Credit : Social Media)

Donald Trump Rally Shooting: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की चुनावी रैली में हुई गोलीबारी पर पीएम मोदी ने चिंता जताई है. इसके साथ ही उन्होंने गोलीबारी की इस घटना की कड़ी निंदा की है. दरअसल, अमेरिकी में होने वाले चुनाव के चलते डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, इसी दौरान रैली में गोलीबारी हो गई. इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई. जबकि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को भी चोट आई है. सुरक्षा बलों ने हमलावर को मार गिराया. ट्रंप पर हुए इस हमले की दुनियाभर में निंदा की जा रही है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर के नेताओं ने इस हमले पर चिंता जताई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली के दौरान गोलीबारी, पूर्व राष्ट्रपति को भी आई चोट, सुरक्षा बलों ने शूटर को किया ढेर

पीएम मोदी ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हुई गोलीबारी की कड़ी निंदा की. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, 'मेरे मित्र, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है."

जापान के प्रधानमंत्री ने जताया दुख

वहीं जापान के पीएम फुमिओ किशिदा ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी. फुमियो किशिदा ने कहा, "ट्रंप की रैली में गोलीबारी के बाद हमें हिंसा के खिलाफ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने गोलीबारी की इस घटना पर कहा कि, 'रैली में हुई गोलीबारी से स्तब्ध और दुखी हूं."

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, अब तक सामान्य से कम हुई बारिश, जानें IMD का ताजा अपडेट

ट्रंप की रैली में हुए हमले पर बोले जो बाइडेन

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस हमले पर कहा कि, इस घटना के बारे में सभी एजेंसियों ने मुझे जानकारी दी है. मैंने ट्रंप से बात करने की कोशिश की, लेकिन वह अभी डॉक्टरों के साथ हैं और सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि जिल और मैं उन्हें सुरक्षित निकालने के लिए खुफिया एजेंसियों के आभारी हैं. बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट होना चाहिए. राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि हम इस तरह की घटनाओं को देश में होने की अनुमति नहीं दे सकते साथ ही और ना ही हम ऐसा होने देंगे.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Attack on Donald Trump Trump Rally Shooting PM modi India America relations Donald Trump Rally Shoot Modi reaction on donald trump shoot
Advertisment
Advertisment