Advertisment

बिजनौर में फर्जी पुलिस कांस्टेबल पकड़ा गया

बिजनौर में फर्जी पुलिस कांस्टेबल पकड़ा गया

author-image
IANS
New Update
fake police

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में फर्जी पुलिस कांस्टेबल गिरफ्त में आया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ताजा मामला बिजनौर के कोतवाली शहर थाना इलाके का है। जहां पुलिस ने एक और फर्जी पुलिस कांस्टेबल बनकर लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा था। पुलिस की गिरफ्त में आए व्यक्ति का नाम विशाल कुमार (27) बताया जा रहा है, जिसने खुद को पुलिस कांस्टेबल बनकर लोगों को पुलिस का रौब दिखाकर पैसे ठगने की कोशिश की।

बिजनौर कोतवाली शहर थाना प्रभारी नरेंद्र गौड़ ने बताया कि शनिवार को मुखबिर सूचना दी की सिविल लाइन रोड पीएनबी बैंक के पास पुलिस की वर्दी पहने एक सिपाही बाइक लिए खड़ा है और लोगों को पुलिस का रौब दिखा रहा है, जो देखने में नकली पुलिस सिपाही प्रतीत होता है।

एसएचओ ने कहा, तत्काल सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के पास से पुलिस का फर्जी पहचानपत्र और एक अपाचे बाइक बरामद की गई है।

एसएचओ ने कहा, आरोपी ने अपराध को कबूल किया कि उसने फर्जी पहचानपत्र खुद ही तैयार किया और लोगों पर रौब जमाने के लिए वर्दी का इस्तेमाल करता था।

एसएचओ ने कहा, आरोपी विशाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 468 (छल के प्रयोजन से कूटरचना), 471(कूटरचित दस्तावेज का असली के रूप में उपयोग) 171 (धोखाधड़ी करने के मकसद से वर्दी पहनना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके कुकृत्यों का पता लगाने के लिए मामले में और जांच की जा रही है।

बता दें कि, 6 सितंबर को भी बिजनौर कोतवाली शहर थाना पुलिस ने सेंटी नाम का एक नकली दरोगा गिरफ्तार किया था जो नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment