Advertisment

निर्भया के गुनहगारों के परिवारवालों ने इच्छा मृत्यु की मांग की, पत्र लिख ऐसे लगाई गुहार

निर्भया के गुनहगार (nirbhaya culprits) फांसी की सजा से बचने के लिए आए दिन नए पैतरे लगा रहे हैं तो उनके परिवारवाले भी उनका साथ दे रहे हैं. कभी कोर्ट के बाहर दोषियों को फांसी की सजा नहीं देने की मांग करते हुए प्रदर्शन करना या फिर इच्छा मृत्यु की मांग.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
Nirbhaya

निर्भया के चारों दोषियों( Photo Credit : न्यूज स्टेट ब्यूरो)

निर्भया के गुनहगार (nirbhaya culprits) फांसी की सजा से बचने के लिए आए दिन नए पैतरे लगा रहे हैं तो उनके परिवारवाले भी उनका साथ दे रहे हैं. कभी कोर्ट के बाहर दोषियों को फांसी की सजा नहीं देने की मांग करते हुए प्रदर्शन करना या फिर इच्छा मृत्यु की मांग. जी हां निर्भया के दोषियों के परिवारवालों ने इच्छा मृत्यु की मांग की है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को पत्र लिखकर कर इच्छा मृत्यु की मांग की है. 

Advertisment

रविवार को निर्भया केस के चारों दोषियों के परिवार ने राष्ट्रपति से अपने लिए इच्छा मृत्यु की इजाज़त मांगी है. 13 लोगों ने खत लिखकर इच्चा मृत्यु की मांग की है. दोषी मुकेश के परिवार में दो लोग, दोषी पवन और विनय के परिवार में चार-चार और अक्षय के परिवार के 3 सदस्यों ने राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी है.

बता दें कि निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले में फांसी की सजा पाए चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाकर दावा किया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा उसकी दया याचिका खारिज किए जाने में प्रक्रियागत खामियां और ‘‘संवैधानिक अनियमितताएं’’ थीं.

Advertisment

इसे भी पढ़ें:निर्भया के दोषी मुकेश की अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, फांसी टालने का नया पैंतरा

शर्मा की तरफ से याचिका उसके वकील एपी सिंह ने दायर की जिन्होंने कहा कि मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय की रजिस्ट्री में दायर किया गया है. याचिका में दावा किया गया है कि दया याचिका खारिज करने के लिए राष्ट्रपति के पास भेजी गई अनुशंसा में दिल्ली के गृह मंत्री सत्येन्द्र जैन के हस्ताक्षर नहीं हैं.

Nirbhaya Rape Delhi Gang Rape Pawan mukesh
Advertisment
Advertisment