Advertisment

Farmer Protest: तीन न्यू क्रिमिनल लॉ के खिलाफ किसानों ने किया ट्रैक्टर मार्च का ऐलान, 15 अगस्त को करेंगे दिल्ली कूच

Farmer Protest: तीन न्यू क्रिमिनल लॉ के खिलाफ किसानों ने किया ट्रैक्टर मार्च का ऐलान, 15 अगस्त को करेंगे दिल्ली कूच

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Farmer Protest

Farmer Protest( Photo Credit : File Pic)

Advertisment

Farmer Protest: तीन कृषि कानून के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर चुके किसानों एक बार फिर दिल्ली कूच का ऐलान किया है. इस बार किसान तीन नए क्रिमिनल लॉ के खिलाफ दिल्ली में आंदोलन करेंगे. किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त पर किसान देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे. संगठन ने किसानों से संघु और संभु समेत दिल्ली की सीमा से लगे बॉर्डर पर पहुंचने की अपील की गई है. संगठन ने घोषणा की है कि किसान ट्रैक्टर मार्च के साथ ही नए क्रिमिनल लॉ की कॉपी भी जलाएंगे. 

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024 : GST के दायरे में आते ही सस्ता मिलेगा पेट्रोल जानिए कैसे? समझें पूरा गणित

किसान मजदूर मोर्चा ने फैसला लिया है कि एक अगस्त को केंद्र सरकार की अर्थी जलाई जाएगी. इस दौरान फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी के लिए भई हर जगह जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा. यही नहीं किसानों ने 15 अगस्त को पूरे देश में ट्रैक्टर मार्च निकालने की रणनीति भी बनाई है. प्रदर्शन के दौरान किसान नए क्रिमिनल लॉ की कॉपी जलाएंगे. इस क्रम में देशभर में किसान केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे. संगठन ने कहा है कि किसान शंभू बॉर्डर पर महीनों का राशन लेकर पहुंचेंगे. संगठन ने इस दौरान सभी किसानों से अपील की है कि वो ज्यादा से ज्यादा संख्या में दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर पहुंचें. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा के जिंद और पीपली में 15 सितंबर और 22 सितंबर को किसानों की बड़ी रैली आयोजित होने वाली है. 

यह खबर भी पढ़ें- Budget 2024: 23 जुलाई को बजट में सरकार कर सकती है ये 7 बड़े ऐलान, पढ़िए यहां

संयुक्त किसान मोर्चा के जगजीत सिंह डलेवाल ने कहा कि हमारी मांग है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी की गारंटी दी जाए. उन्होंने कहा कि एमसीपी को लेकर सरकार को वो दावा गलत है, जिसमें कहा गया है कि इससे देश के खजाने पर लाखों करोड़ रुपए का भार बढ़ेगा. 

Source : News Nation Bureau

farmer-protest-latest-news farmer-protest farmer-protest-live-update farmer-protest-latest-news-hindi farmer protest in delhi delhi farmer protest Punjab Farmer Protest
Advertisment
Advertisment