Advertisment

किसानों का बड़ा ऐलान- 29 नवंबर को ट्रैक्टर के साथ करेंगे संसद मार्च, रोका तो...

केंद्र के नए कृषि कानून (new fram law) को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की 9 सदस्यीय कमेटी ने मंगलवार को बैठक कर बड़ा फैसला लिया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
SKM

SKM का बड़ा ऐलान( Photo Credit : फाइल फोटो)

केंद्र के नए कृषि कानून (new fram law) को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) की 9 सदस्यीय कमेटी ने मंगलवार को बैठक कर बड़ा फैसला लिया है. किसानों ने ऐलान किया है कि आंदोलन के एक साल पूरे होने पर 500 किसान ट्रैक्टर के साथ संसद मार्च करेंगे. 29 नवंबर को गाजीपुर बार्डर और टिकरी बार्डर से 500-500 किसान ट्रैक्टर समेत दिल्ली संसद भवन के लिए रवाना होंगे. जहां रोका जाएगा वहीं किसान बैठ जाएंगे. आपको बता दें कि इससे पहले किसान ट्रैक्टर मार्च निकाल चुके हैं.

Advertisment

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में इस साल गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा हुई थी. नए कृषि कानून को लेकर सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं निकल पाया है. किसान तीनों कृषि कानून रद्द करने की मांग पर अड़े हैं तो वहीं केंद्र सरकार कृषि कानून वापस लेने के लिए राजी नहीं है. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए थे.  दिल्ली पुलिस के इस कदम से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को काफी राहत मिली है. अब रास्ता 2 पहिया वाहनों, तीन पहिया वाहनों और एम्बुलेंस के लिए खोल दिया गया है. साथ ही कुछ सीमेंट के ब्रिक्स भी हटाए गए हैं. यह मार्ग साफ होने से दिल्ली-हरियाणा के बीच आने-जाने वालों को राहत मिली है. उन लोगों को खासकर लभ होगा जो रोज दिल्ली-रोहतक और बहादुरगढ़ के बीच आवागमन करते हैं. 

Source : News Nation Bureau

Farmers Tractor March Farmer SKM Delhi violence case new fram law Farmers Tractor Rally
Advertisment
Advertisment