Advertisment

Farmers Protest: किसानों ने किया पंजाब में कल से रेलवे ट्रैक जाम का ऐलान

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, दिल्ली कूच पर आमादा, सभी सीमाओं पर भारी सुरक्षा

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Farmers Protest today

Farmers Protest ( Photo Credit : ANI)

Farmers Protest: अपनी मांगों को लेकर हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली आने को लेकर आमादा है. फिलहाल हजारों की संख्या में किसान हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं. जहां स्थित बेहद तनावपूर्ण है. किसानों ने आज दिल्ली में प्रवेश करने का ऐलान किया है. जिसके चलते दिल्ली के सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शंभू बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. मंगलवार से भी किसान यहां डटे हुए हैं और दिल्ली आने को आमादा हैं.

Advertisment

दो दर्जन पुलिसकर्मी घायल

बता दें कि किसान मंगलवार से ही दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सभी बॉर्डर्स पर भारी संख्या में तैयान पुलिस कर्मी और सुरक्षा बलों ने उन्हें रोका हुआ है. किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए हैं. मंगलवार को शुभू बॉर्डर पर हालात तब तनावपूर्ण हो गए, जब प्रदर्शनकारी किसानों ने एक ब्रिज की रेलिंग तोड़कर नीचे गिरा दी. उसके बाद यहां कई घंटों तक पुलिस और किसानों के बीच टकराव की स्थित बनी रही. इस दौरान कई किसान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान हुई झड़प में कई पुलिसकर्मी, किसान और मीडियाकर्मियों को भी चोटें आईं. बताया जा रहा है कि मंगलवार को हुई हिंसा में हरियाणा पुलिस के करीब 24 जवान घायल हो गए. 

Source : News Nation Bureau

kisan-andolan delhi-chalo-march farmers-protest-news-in-hindi farmers-protest-delhi farmers-protest-news farmers-protest farmers-protest-second-day
Advertisment
Advertisment