Advertisment

फारूक अब्दुल्ला बोले, कश्मीर में हिंसा बढ़ी, फिर भी सरकार कह रही शांति है

वर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) से धन शोधन (Money Laundering) के मामले को लेकर पूछताछ की.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Farooq

Farooq Abdullah( Photo Credit : ani)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) से धन शोधन (Money Laundering) के मामले को लेकर पूछताछ की. इस मामले में मंगलवार को उनसे तीन घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई. यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में कथित आर्थिक अनियमितता से जुड़ा है. इस दौरान मीडिया से बातचीत में नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला  ने कश्मीर के हालात पर बयान दिया. उन्होंने कहा कि कश्मीर में कई पुलिसकर्मी, कश्मीरी पंडित और मुसलमान मारे गए हैं. इसके बावजूद सरकार कह रही है कि यहां पर सब शांति है. सरकार को ऐसा रास्ता खोजना होगा, जिससे वे लोगों का दिल जीत सके. हम इस समस्या से  बाहर आ सकें. 

Advertisment

श्रीनगर से लोकसभा सांसद अब्दुल्ला सुबह 11 बजे के करीब राजबाग स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे. यहां पर अंदर जाने से पहले, पूर्व सीएम ने पत्रकारों  से बातचीत की. उन्होंने इस पूछताछ को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों से जोड़ा.उन्होंने कहा, ‘मैं (समन के बारे में) ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा… चुनाव होने हैं और वे तब तक हमें परेशान करेंगे.’ करीब साढ़े तीन घंटे तक चली पूछताछ में कार्यालय से बाहर निकलते समय तनाव रहित दिखे, लेकिन उन्होंने बाहर इंतजार कर रही मीडिया के सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया. ईडी ने 27 मई को अब्दुल्ला को धन शोधन के मामले में श्रीनगर कार्यालय में हाजिर होने के लिए समन जारी किया था. 

Source : News Nation Bureau

money laundering Enforcement Directorate Farooq abdullah jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment