Advertisment

Kerala: कोच्चि के कन्वेंशन सेंटर में एक साथ पांच धमाके, महिला की मौत, 40 घायल

Kerala: कलामासेरी पुलिस के अनुसार, सुबह 9 बजे धमाके की सूचना मिली थी, धमाके के बाद चारो ओर अफरा तफरी का माहौल देखने को मिली

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Bomb blast

Bomb blast( Photo Credit : social media)

Kerala: केरल के कोच्चि के एक कन्वेंशन सेंटर में रविवार को एक साथ पांच धमाके हुए. इन धमाकों में एक महिला की मौत, वहीं 40 लोग घायल हो गए. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ये धमाके रविवार सुबह उस समय हुए जब ईसाई कन्वेशन सेंटर में प्रार्थना सभा हो रही थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार घटना की सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची. मगर विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है. उसने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है. मामले जांच हो रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस समय ये विस्फोट हुआ, उस समय यहां पर हजारों लोगों  के आने का सिलसिला लगा हुआ था. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: अंबानी को दूसरी बार मिली जान से मारने की धमकी, अब 200 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी

धमाके के बाद चारों ओर अफरा तफरी का माहौल देखने को मिला. कलामासेरी पुलिस के अनुसार, सुबह 9 बजे धमाके की सूचना मिली थी. केरल के उद्योग मंत्री पी राजीव के अनुसार, विस्फोट स्थल की घेराबंदी हो चुकी है. इस पर कड़ी नजर रखी जा रही है. राहत और बचावकार्य जारी है. धमाके में सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज चल रहा है. 

अस्पतालों में डाक्टरों की कमी को देखते हुए राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सरकारी डॉक्टर्स को ड्यूटी पर आने को कहा है. उन्होंने सभी घायलों को बेहतर उपचार देने के निर्देश दिए हैं. केरल के सीएम पिनाराई विजयन के अनुसार, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हम घटना से जुड़े सभी साक्ष्य को खंगलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है. उन्होंने डीजीपी से बात की है. जांच के बाद सभी जानकारी मिल सकेगी. इस सीरियल धमाकों की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा गया है. केंद्रीय जांच एजेंसी NIA जल्द मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ करेगी. हालांकि अभी तक धमाकों की वजह साफ नहीं हो सकी है.

Advertisment

 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • ईसाई कन्वेशन सेंटर में प्रार्थना सभा हो रही थी
  • सेंटर में रविवार को एक साथ पांच धमाके हुए
  • पुलिस के अनुसार, सुबह 9 बजे धमाके की सूचना मिली
Kochi convention center Bomb Blast Kerala blast newsnation Kochi newsnationtv kerala
Advertisment
Advertisment