Advertisment

चारा घोटाला के फैसले से पहले लालू ने कहा, एक ही मुर्गी को नौ बार हलाल किया जा रहा है

मीडिया से बातचीत करते हुए लालू यादव ने कहा कि एक ही मुर्गी को नौ जगह हलाल किया जा रहा है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
चारा घोटाला के फैसले से पहले लालू ने कहा, एक ही मुर्गी को नौ बार हलाल किया जा रहा है

लालू यादव (फाइल फोटो)

चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव रांची की सीबीआई अदालत में पेश हुए। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक ही मुर्गी को नौ जगह हलाल किया जा रहा है।

Advertisment

लालू यादव ने कहा, 'एक ही मुर्गी को नौ जगह हलाल किया जा रहा है। मुझे पूरा भरोसा है कि इंसाफ मिलेगी। मैं बिहार की जनता से अपील करता हूं कि कानून-व्यवस्था को बनाए रखें।'

बता दें कि चारा घोटाला में लालू के खिलाफ कई धाराओं में और अलग-अलग मामलों में केस चल रहा है। जिसके बाद लालू ने ऐसा कहा है। इस मामले में आज बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्रा समेत 22 आरोपी हैं।

रांची स्थित विशेष अदालत इस मामले में देवघर जिला राजकोष से फर्जी रूप से 84.5 लाख रुपये निकालने के लिए आरसी 64ए/96 के तहत फैसला सुनाएगी।

Advertisment

इसे भी पढ़ेंः लालू और जगन्नाथ मिश्रा पर फैसला आज, जानें कब क्या हुआ

इस मामले में 34 आरोपियों में से 11 की मौत हो चुकी है और वहीं एक सीबीआई गवाह बन गया। पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई के विशेष न्यायधीश शिवपाल सिंह ने अभियुक्तों को अदालत में उपस्थित रहने के आदेश दिए थे।

लालू प्रसाद व मिश्रा पहले से ही चारा घोटाले के एक अन्य मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं और दोनों जमानत पर बाहर हैं।

Advertisment

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में गबन की धारा 409 में दस वर्ष तक की और धारा 467 के तहत आजीवन कारावास की भी सजा हो सकती है।

सीबीआई कोर्ट के फैसले से पहले लालू प्रसाद यादव ने विश्वास जताया की वह बरी होंगे। रांची में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'हमें देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है और हम उसका सम्मान करते हैं। जैसा 2G में हुआ, अशोक चव्हाण का हुआ, वैसा ही हमारा भी होगा।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisment

Source : News Nation Bureau

fodder scam case RJD chief Lalu Yadav jagannath mishra cbi
Advertisment
Advertisment