Advertisment

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद के एम्‍स, दिल्‍ली आने से पहले वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त कमरा तैयार

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Former CM Lalu Prasad Yadav) को उनके खराब स्वास्थ्य को चलते यहां के एम्स (AIIMS) लाया जा रहा है.

author-image
Sunil Mishra
New Update
Lalu Tejaswi

लालू प्रसाद के एम्‍स आने से पहले वेंटिलेटर और ऑक्सीजन युक्त कमरा तैयार( Photo Credit : File Photo)

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Former CM Lalu Prasad Yadav) को उनके खराब स्वास्थ्य को चलते यहां के एम्स (AIIMS) लाया जा रहा है. इसी सिलसिले में अधिकारियों ने वीवीआईपी के लिए आरक्षित एक निजी वार्ड के एक कमरे को लालू प्रसाद (Lalu Prasad) के लिए तैयार कर दिया है. कमरा वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा से लैस है. अस्पताल के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, हालांकि इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि वह यहां भर्ती होंगे या नहीं, लेकिन हमने उनके यहां भर्ती होने के उम्मीद से इसे तैयार किया है.

Advertisment

रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद राजद प्रमुख को शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. उन्में निमोनिया संक्रमण के लक्षण विकसित हुए हैं. रिम्स के निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने बताया गया कि प्रसाद को निमोनिया हो गया था और पिछले दो दिनों से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

शुक्रवार को प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी अपने पिता की तबीयत बिगड़ने की सूचना के बाद विशेष विमान से रांची पहुंचे. रात में परिजन उनसे मिले.

तेजस्वी ने अपने पिता को दिल्ली ले जाने की व्यवस्था में राज्य सरकार का सहयोग लेने के लिए दिन में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की.

Advertisment

Source : IANS

delhi Ranchi Bihar AIIMS lalu prasad yadav RIMS
Advertisment
Advertisment