Advertisment

BJP के 3 दिनों में कांग्रेस को तीन झटके, अब राजगोपालाचारी के प्रपौत्र हुए शामिल

कांग्रेस के पूर्व मीडिया पैनलिस्ट सीआर केसवन ने इस साल फरवरी में पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की थी. स्वतंत्र भारत के पहले गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के परपोते प्रपौत्र हैं सीआर केसवन.

Advertisment
author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Kesavan

पार्टी की सदस्यता देने के लिए बीजेपी को दिया धन्यवाद.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

Advertisment

पूर्व कांग्रेस नेता और सी राजगोपालाचारी (C Rajagopalachari) के प्रपौत्र सीआर केसवन शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. सीआर केसवन (CR Kesavan) ने पार्टी में शामिल होने पर कहा, 'मैं आपको दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. खासकर उस दिन जब हमारे पीएम नरेंद्र मोदी तमिलनाडु में हैं.' पार्टी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीआर केसवन ने कहा, 'पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की जन-केंद्रित नीतियां, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और सुधार-आधारित समावेशी विकास एजेंडे ने भारत को एक नाजुक अर्थव्यवस्था से दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था (Economy) में बदल दिया है.'

Advertisment

फरवरी में दिया था कांग्रेस से इस्तीफा
उन्होंने आगे कहा, मैं अपने घर में ऐसे लोगों को जानता हूं जिन्हें पीएम आवास योजना के माध्यम से पक्का घर मिला है. 3 करोड़ घर बन चुके हैं... अमित शाह जी ने एक बार कहा था कि डीबीटी पहले 'डीलर ब्रोकर ट्रांसफर' था, लेकिन अब यह 'डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर' हो गया है. कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट और पहले भारतीय गवर्नर-जनरल सी राजगोपालाचारी के परपोते सीआर केसवन ने इस साल फरवरी में पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा करते हुए कहा था कि दो दशकों से अधिक समय तक कांग्रेस पार्टी के लिए काम करने का कोई प्रतिसाद नहीं देखा. 

यह भी पढ़ेंः Nathuram Godse भारत का पहला आतंकवादी... जानें क्यों बिफरे असदुद्दीन ओवैसी

Advertisment

कांग्रेस अब मूल्य-मुद्दाविहीन पार्टी
मैं अब अच्छे विवेक में यह कह सकता कि कांग्रेस पार्टी वर्तमान में जो प्रतीक है, उसके लिए खड़ी है, वह आगे बढ़ना ही नहीं चाहती है. यही कारण है कि मैंने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर एक संगठनात्मक जिम्मेदारी को अस्वीकार कर दिया था और भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने से भी परहेज किया था. उन्होंने कहा कि मैं पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर ही भाजपा में शामिल हुआ हूं. गौरतलब है कि केसवन से पहले गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी और इसके बाद शुक्रवार को अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व और अंतिम सीएम किरण कुमार रेड्डी ने भाजपा का दामन थामा है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • पीएम मोदी के कामों से प्रभावित होकर किया निर्णय
  • कांग्रेस में दो दशक के कामों की कद्र नहीं की गई
PM Narendra Modi BJP congress बीजेपी economy कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी अर्थव्यवस्था CR Kesavan C Rajagopalachari Great Grandson सीआर केसवन प्रपौत्र सी राजगोपालाचारी
Advertisment
Advertisment