Advertisment

अखिलेश सरकार में पार्क से सांप पकड़ने के लिए 9 करोड़ खर्च, योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछली सरकार के कच्चे चिट्ठे खोलने में लगे हुए हैं। उन्होंने पिछली सरकार के दौरान हुए ठेकों के लिए 'विस्तृत विशेष ऑडिट' के आदेश दिए हैं।

author-image
Narendra Hazari
एडिट
New Update
अखिलेश सरकार में पार्क से सांप पकड़ने के लिए 9 करोड़ खर्च, योगी ने दिए जांच के आदेश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (फाइल)

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पिछली सरकार के कच्चे चिट्ठे खोलने में लगे हुए हैं। उन्होंने पिछली सरकार के दौरान हुए ठेकों के लिए 'विस्तृत विशेष ऑडिट' के आदेश दिए हैं। इस ऑडिट में ज्यादा लागत बताने, ठेके के नियमों में हेरफेर और एक पार्क में सांप पकड़ने के लिए नौ करोड़ रुपये देने की जांच की जाएगी।

Advertisment

सूत्रों के मुताबिक जनेश्वर मिश्रा पार्क परियोजना में पिछली सरकार की कई खामियां सामने आईं हैं। अखिलेश यादव की अगुवानी वाली सपा सरकार ने इस पार्क में 20-20 लाख रुपये की नावें खरीदी थी।

वहीं 14 करोड़ रुपये घास के लिए और भूमि विकास के लिए खर्च किए गए। इतना ही नहीं पार्क में सांप पकड़ने के लिए 9 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

और पढ़ें: बशीरहाट और बदुरिया में जारी रहेगा कर्फ़्यू, साम्प्रदायिक झड़प के बाद हालात तनावपूर्ण

Advertisment

अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनेश्वर मिश्रा पार्क और जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर के निर्माण और पुराने लखनऊ के हुसैनाबा इलाके के विस्तार के खर्च की विस्तृत ऑडिट के आदेश दिए हैं। बता दें कि इन परियोजनाओं का काम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की निगरानी में हुआ था।

बता दें कि इन तीनों परियोजनाओं की जांच के लिए तीन अलग-अलग कमेटियां बनाई गईं हैं। इन कमेटियों ने अपने रिपोर्ट में पिछले हफ्ते 'विशेष ऑडिट' की अनुशंसा की थी। इन तीनों परियोजनाओं में लागत से करीब दोगुना खर्च किया गया है।

और पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए फिर पहुंची पत्थरों की खेप

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पूर्व सीएम अखिलेश यादव के निगरानी में हुए हैं काम
  • जरुरत से कहीं ज्यादा खर्च के साथ हुई है गड़बड़ी

Source : News Nation Bureau

Snakes Yogi Adityanath BJP park SP Akhilesh govt Probe
Advertisment
Advertisment