Advertisment

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- गांधी परिवार की क्रिश्चियन मिशेल से है गहरी दोस्ती

मिशेल ने श्रीमती गांधी के बारे में पूछताछ का विवरण अपने वकील को क्यों सौंपा. यहां श्रीमती गांधी से मतलब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी से लगाया जा रहा है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- गांधी परिवार की क्रिश्चियन मिशेल से है गहरी दोस्ती

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गांधी परिवार पर 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल के साथ गहरा दोस्ताना रिश्ता होने का आरोप लगाया. बीजेपी अध्यक्ष ने यह जानना चाहा कि मिशेल ने श्रीमती गांधी के बारे में पूछताछ का विवरण अपने वकील को क्यों सौंपा. यहां श्रीमती गांधी से मतलब संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी से लगाया जा रहा है.

Advertisment

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में मिशेल द्वारा एक पर्ची उनके वकील अलजो जोसेफ को दिए जाने का जिक्र करते हुए शाह ने ट्विटर के माध्यम से सवाल किया, 'क्या कोई जानता है कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी से जुड़े सवालों का विवरण अपने वकील को क्यों दिया? क्या वह उसकी मंजूरी खुद श्रीमती गांधी से चाहते थे? क्यों?" बताया गया है कि पर्ची में मिसेज गांधी से जुड़े सवालों की एक सूची थी.

इसे भी पढें: नए साल मोदी सरकार का तोहफा, LPG सिलेंडर के दामों में बड़ी कटौती, जानें कितना हुआ कम

इससे पहले ईडी द्वारा विशेष अदालत में मिसेज गांधी (श्रीमती गांधी) और बिग मैन (बड़ा आदमी) का जिक्र स्पष्ट तौर पर सोनिया गांधी और उनके बेटे व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में किया गया. अदालत ने मिशेल की ईडी की हिरासत की अवधि सात दिन के लिए बढ़ा दी है.

Advertisment

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "मिशेल के वकील ने स्वीकार किया कि पर्ची वास्तव में उनको बढ़ाया गया था. उनको लगा कि उसमें दवाओं की सूची है, जो पारदर्शिता के साथ किसी भी मामले में दी जा सकती है. मैंने झंडू बाम और टाइगर बाम के बारे में सुना है, लेकिन यह फैमिली बाम क्या है, उसे हर बिचौलिया जानता है.

उन्होंने कांग्रेस पर पार्टी के नेता अलजो जोसेफ को अस्थाई तौर पर निष्कासित करने को लेकर हमला बोला.

और पढ़ें : मायावती ने कांग्रेस को दी धमकी, कहा- केस रद्द करो नहीं तो एमपी और राजस्थान में समर्थन लेंगे वापस

Advertisment

उन्होंने कहा, 'मिशेल के वकील जोसेफ की पृष्ठभूमि, कांग्रेस की बात बार-बार उठनी चाहिए. तथाकथित निष्कासन बहाना है. वह मिशेल और श्रीमती गांधी के बीच वाहक हैं.'

उन्होंने कहा, 'राष्ट्रहित में मिशेल के वकील को हमें 2008 के कागजात के बारे में अवश्य बताना चाहिए, जिसमें श्रीमती गांधी का जिक्र है. इससे साफ है कि मिशेल और भारत में एक परिवार के बीच दोस्ती गहरी और लंबे समय से है.

Source : IANS

UPA Christian Michel rahul gandhi gandhi family Modi Government BJP AgustaWestland amit shah Sonia Gandhi
Advertisment
Advertisment