Advertisment

मोदी कैबिनेट में सहयोगी पार्टी के इतने नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद

मोदी कैबिनेट में शिवसेना और जेडीयू से दो-दो को मंत्री बनाया जा सकता है. जिसमें एक को कैबिनेट और एक को स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
मोदी कैबिनेट में सहयोगी पार्टी के इतने नेताओं को मिल सकता है मंत्री पद

30 मई को लेंगे मोदी पीएम पद की शपथ

लोकसभा चुनाव में 303 सीटों के साथ बीजेपी ने प्रचंड जीत के साथ सत्ता में वापसी की है. गुरुवार 30 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में बिम्सटेक देशों के प्रतिनिधियों और मशहूर हस्तियों तथा राजनेताओं के अलावा 54 विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. इस चुनाव में बीजेपी ने अपने दम पर पूर्ण बुहमत से ज्यादा सीटें हासिल की थी. लेकिव फिर भी मोदी कैबिनेट में बीजेपी के सभी सहयोगी दलों को जगह दी रही है.

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, मोदी कैबिनेट में शिवसेना और जेडीयू से दो-दो को मंत्री बनाया जा सकता है. जिसमें एक को कैबिनेट और एक को स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं 'अपना दल' से अनुप्रिया पटेल को फिर से मंत्री पद मिल सकता है. इसके साथ ही शिरोमणि अकाली दल से एक और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) से रामविलास पासवान को मंत्री बनाए जानें की खबर है. 

ये भी पढ़ें: बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और कनिमोझी ने छोड़ी राज्‍यसभा की सदस्‍यता

बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में जेडीयू (16), शिवसेना (18), अपना दल (2), एलजेपी (6) और अकाली दल के 2 सांसद जीतकर आए है. वहीं पिछली कैबिनेट में एलजेपी, अकाली दल और अपना दल से एक-एक मंत्री थे.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Cabinet Minister ShivSena JDU General Election 2019 Modi Cabinet 2019 BJP Narendra Modi NDA PM modi
Advertisment
Advertisment