Advertisment

पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार से मिले जनरल वीके सिंह

विजयनगर थाना क्षेत्र में पत्रकार विक्रम जोशी पर जानलेवा हमला हुआ. जिसमें उनकी मौत हो गई. जोशी की मौत के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन एव राज्यमार्ग मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह ने शोक प्रकट किया है.

author-image
Yogendra Mishra
एडिट
New Update
Genral VK Singh

वीके सिंह।( Photo Credit : फाइल फोटो)

विजयनगर थाना क्षेत्र में पत्रकार विक्रम जोशी पर जानलेवा हमला हुआ. जिसमें उनकी मौत हो गई. जोशी की मौत के बाद केंद्रीय सड़क परिवहन एव राज्यमार्ग मंत्री एवं स्थानीय सांसद जनरल वीके सिंह ने शोक प्रकट किया है. वीके सिंह गुरुवार को विक्रम जोशी के परिवार से मिलने पहुंचे.

Advertisment

यहां उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद दुखद एवं पीड़ादायक है. इस प्रकार का हमला किसी भी सभ्य समाज में स्वीकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने बताया कि वह घटना वाले दिन से ही पुलिस के उच्चाधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दे रहे थे. उन्होंने कहा कि विक्रम जोशी के परिवार को हर हाल में न्याय दिलाया जाएगा.

सपा देगी 2 लाख की मदद

पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार को समाजवादी पार्टी 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी. वहीं योगी सरकार से 25 लाख रुपये देने की मांग की है. साथ ही तीनों बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा का इंतजाम हों. बच्चों को अच्छे स्कूल में पढ़ाई का खर्च सरकार उठाएं. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है.

Advertisment

जिला अधिकारी ने सारी मांगें मान ली

विक्रम जोशी की मौत के बाद परिवार और स्थानीय पत्रकारों में रोष और गुस्सा फूट गया था. परिवार ने विक्रम का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया था और बॉडी लेने से मना कर दिया था. परिवार और स्थानीय पत्रकार अस्पताल में डीएम गाजियाबाद को बुलाने की बात पर अड़े हुये थे.

मृतक पत्रकार के बच्चों की आगे तक की पढ़ाई का खर्चा प्रशासन से वहन करने और एक बड़ी मुआवजा राशि पत्रकार के परिजनों को देने की मांग कर रहे थे. भारी पुलिस बल और सिटी मजिस्ट्रेट, एसपी सिटी भी मौके पर मौजूद थे. परिवार डीएम को मौके पर बुलाने और उनकी मांगे मानने की मांग रखी थी. परिवार के अनुसार पुलिस की गलतियों की सजा विक्रम को मिली है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Ghaziabad News VK Singh hindi news latest-news-hindi
Advertisment
Advertisment