Advertisment

देश में अच्छे सुरक्षा हालात विकास में सहायक : राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत की सुरक्षा स्थिति अच्छी है और इसके परिणामस्वरूप देश में विकास तेजी से हो रहा है

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
देश में अच्छे सुरक्षा हालात विकास में सहायक : राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत की सुरक्षा स्थिति अच्छी है और इसके परिणामस्वरूप देश में विकास तेजी से हो रहा है. राजनाथ नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 11 राज्यों में 31 परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद बोल रहे थे.इन परियोजनाओं में सीमा सुरक्षा बला (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) व राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) सहित केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के लिए आवास, प्रयोगशालाएं व अन्य सुविधाएं शामिल हैं.

Advertisment

इन परियोजनाओं में अगरतला-अखौरा (बांग्लादेश) सीमा एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) के पास बीएसएफ के कर्मियों के लिए आवास भी शामिल है.

परियोजनाओं की शुरुआत करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, "हमारे जवान भारत की संप्रभुता के लिए अपना जीवन कुर्बान कर रहे हैं. देश के लोगों को उन पर व उनकी वीरता पर गर्व है."

उन्होंने कहा कि सरकार सेना के जवानों, अर्धसैनिक बलों के जवानों व दूसरे सुरक्षा बलों के जवानों की समस्याओं पर गौर करने व उनके कल्याण के लिए कार्य करने के लिए कृत संकल्प है.

Advertisment

Source : IANS

home minister rajnath singh rajnath-singh
Advertisment
Advertisment