Advertisment

West Bengal: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे को लेकर सियालदह स्टेशन पर हेल्पलाइन बूथ बनाया, बचाव अभियान जारी

पश्चिम बंगाल में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है. न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से जबरदस्त टक्कर मारी दी है. हादसे में ट्रेन की परखच्चे उड़ गए हैं. मालगाड़ी के टकराने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका गया है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
हादसे का शिकार हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस

हादसे का शिकार हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस ( Photo Credit : ani)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में भीषण ट्रेन हादसा हुआ है. न्यू जलपाईगुड़ी में मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से जबरदस्त टक्कर मारी दी है. हादसे में ट्रेन की परखच्चे उड़ गए हैं. मालगाड़ी के टकराने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटका गया है. इस भीषण हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि 60 लोगों के घायल होने की खबर है. हताहतों की संख्या बढ़ सकती है. मौके पर बचाव अभियान जारी है.

Advertisment

पश्चिम बंगाल में यह ट्रेन एक्सीडेंट आज सुबह हुआ है. टक्कर इतनी भीषण हुई थी कि तीन बोगियां बुरी तरह से डैमेज हो गईं. ऐसा बताया जा रहा है कि माल गाड़ी ने जिन कंचनजंगा एक्सप्रेस के जिन डिब्बों को पीछे से टक्कर मारी थी, वो यात्री कोच नहीं थे. ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

हालांकि शुरुआत में दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया था कि ट्रेन हादसे में पांच यात्रियों की मौत गई है. 20 से 25 लोगों के घायल हैं. मौके पर गंभीर हालात बने हुए हैं. यह हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई.

Advertisment

यहां देखें: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे का वीडियो

कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे के सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन किस तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है. उनमें से कुछ लोग इस हादसे को अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर रहे हैं.

Advertisment

'...यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना'

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना बताया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर उन्होंने पोस्ट किया, 'एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना. बचाव कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

Advertisment

जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर

न्यू जलपाईगुड़ी के पास कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर के बाद सियालदह स्टेशन पर एक स्पेशल हेल्पलाइन बूथ स्थापित किया गया है. हेल्पलाइन नंबर हैं:- 03323508794, 033-23833326 जारी किए गए हैं. घटना के बारे में जानकारी या सहायता चाहने वाले यात्री इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं. यात्रियों को और सहायता प्रदान करने के लिए नैहाटी स्टेशन पर एक एडिशनल हेल्प डेस्क भी बनाई गई है. नैहाटी में हेल्पलाइन नंबर- रेलवे नंबर 39222, बीएसएनएल नंबर 033-25812128 हैं.

Source : News Nation Bureau

Train Accident west bengal news Kanchenjunga Express
Advertisment
Advertisment