Advertisment

गोरखपुर: रोहिणी नदी में नाव पलटी, 3 को बचाया, 4 की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद के गोरखनाथ क्षेत्र के नया गांव की रोहिणी नदी में बुधवार को नाव पलटने से छह महिलाएं और एक बच्ची पानी में डूब गईं।

author-image
ruchika sharma
एडिट
New Update
गोरखपुर: रोहिणी नदी में नाव पलटी, 3 को बचाया, 4 की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद के गोरखनाथ क्षेत्र के नया गांव की रोहिणी नदी में बुधवार को नाव पलटने से छह महिलाएं और एक बच्ची पानी में डूब गईं। इनमें तीन महिलाओं को ग्रामीणों ने बचा लिया, वहीं लापता बच्ची व तीन महिलाओं की तलाश पुलिस गोताखोरों की मदद से कर रही है। 

Advertisment

इस हादसे में चार महिलाओं की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

गोरखनाथ थाना क्षेत्र स्थित नयागांव के रामपुर इलाके में सुबह 11:30 बजे कुछ महिलाएं नाव पर सवार होकर रोहिणी नदी को पार कर लकड़ी बीनने जा रही थीं।

Advertisment

बीच में ही नाव नदी में पलट गई, जिसमें सवार छह महिलाएं व एक छह साल की बच्ची पानी में डूबने लगीं। शोर सुन कर वहां मौजूद ग्रामीणों ने तीन महिलाओं को किसी तरह डूबने से बचा लिया, लेकिन अन्य चार का पता नहीं चल सका। 

सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गोताखोरों की मदद से चारों की तलाश शुरू कर दी। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी व नगर विधायक राधे मोहन दास अग्रवाल पहुंचे। गोरखपुर के डीएम ने एनडीआरएफ की 25 सदस्यीय टीम को बुलवाया। मौके पर पहुंची टीम महिलाओं की तलाश में जुटी है। 

boat capsized Yogi Adityanath UP
Advertisment
Advertisment