Advertisment

Bengaluru: किसान को धोती में एंट्री न देने वाले मॉल के खिलाफ सरकार की कार्रवाई, सात दिनों के लिए लगा ताला

कर्नाटक विधानसभा में आज उस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया गया, जिसमें एक किसान को धोती पहनकर मॉल में प्रवेश से रोका गया था. सरकार ने मॉल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. सरकार ने मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
Karnataka assembly

Karnataka assembly( Photo Credit : Social Media)

धोती पहनकर मॉल पहुंचे किसान को रोके जाने का मुद्दा आज कर्नाटक विधानसभा में भी गूंजा. सरकार ने मॉल के खिलाफ कार्रवाई की है. उन्होंने मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है. घटना को सरकार ने किसान की गरिमा और आत्मसम्मान का अपमान माना है. विधानसभा में विधायकों ने घटना की निंदा की. दरअसल, मंगलवार को प्रदेश के हवेरी जिले का के रहने वाले फकीरप्पा पत्नी और बेटे के साथ फिल्म देखने गए थे. फकीरप्पा ने सफेद शर्ट और धोती पहनी हुई थी. मॉल के सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया. सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि वे धोती पहने हुए हैं. ट्राउजर पहन कर आएं, इसके बाद ही उन्हें आने दिया जाएगा. 

Advertisment

अन्य मॉल को भी कड़े फैसले से मिलेगी सीख

विधानसभा में गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष खूटी खादर ने इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने सरकार से कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि मैंने मीडिया में देखा कि कैसे प्रदेश की पारंपरिक पोशाक पहने व्यक्ति को कैसे नीचा दिखाया गया. उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया. यह बहुत निंदनीय है. इस पर कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे आगे के लिए यह सभी के लिए सीख हो. उन्होंने कहा कि मॉल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. हमें दिखाना चाहिए कि मॉल का अमीर व्यक्ति नहीं बल्कि समाज की आखिरी पंक्ति में खड़ा व्यक्ति हमारे लिए अहमियत रखता है. 

पढ़ें पूरी खबर- Bengaluru: लूंगी पहनकर बुजुर्ग शख्स को नहीं मिली मॉल में एंट्री, जानें फिर क्या हुआ 

घटना निंदनीय है

खादर के बाद शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने बताया कि मैंने बंगलूरू महानगर पालिका के आयुक्त से बात की थी. प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री एचसी महादेवाप्पा का कहना है कि घटना बहुत निंदनीय है. हमारे लिए हर व्यक्ति का आत्मसम्मान महत्वपर्ण है. अगर कोई किसी के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाएगा तो सरकार कार्रवाई करेगी. मंत्रियों के अलावा, कांग्रेस विधायकों ने भी घटना को सदन में उठाया है. उन्होंने कहा कि सिर्फ निंदा करने से बात नहीं बनेगी, कार्रवाई आवश्यक है.

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

Bengaluru farmer incident Bengaluru mall entry Karnataka Assembly Bengaluru dhoti News
Advertisment
Advertisment