Advertisment

तूतीकोरिन हिंसा पर केंद्र ने तोड़ी चुप्पी, हर्षवर्धन ने कहा-सरकार गंभीरता से कर रही है जांच

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि हमलोग निश्चित रूप से देखेंगे कि तूतीकोरिन में हकीकत में वहां क्या हो रहा है।

Advertisment
author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
तूतीकोरिन हिंसा पर केंद्र ने तोड़ी चुप्पी, हर्षवर्धन ने कहा-सरकार गंभीरता से कर रही है जांच
Advertisment

तूतीकोरिन में जारी हिंसा और तनाव के बाद पहली बार केंद्र सरकार के तरफ से बयान आया है। केंद्रीय पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि हमलोग निश्चित रूप से देखेंगे कि हकीकत में वहां क्या हो रहा है।

Advertisment

हर्षवर्धन ने कहा, 'हमने तूतीकोरिन के बारे में अखबारों में पढ़ा। हमलोग निश्चित रूप से इसे देखेंगे। यह सब पिछली सरकार की देन है। मैं इसे मुद्दा नहीं बनाना चहाता।'

बता दें कि तूतीकोरिन में वेदांता ग्रुप की यूनिट स्टरलाइट इंडस्ट्रीज के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घयाल हो गए थे। इस हिंसा को लेकर अलग-अलग राजनीतिक दलों ने तमिलनाडु बंद बुलाया था।

बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन कर रही विपक्षी पार्टी डीएमके की नेता कनिमोझी और वीसीके पार्टी के नेता थीरूमभालभन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

Advertisment

विरोध प्रदर्शन को लेकर पलानीसामी ने कहा था, 'अगर किसी पर हमला किया जाता है तो वो खुद के बचाव में कोई न कोई कदम उठाता है। यही कदम पुलिस ने मंगलवार को उठाया।'

प्रदर्शन को कमजोर करने और अफवाहों से बचने के लिए प्रशासन ने  तूतीकोरिन, तिरूनावेली और कन्याकुमारी में 23 मई रात 9 बजे से अगले पांच दिनों के लिए इंटरनेट की सर्विस को बंद कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ेंः तूतीकोरिन में हिंसा को लेकर तमिलनाडु बंद, प्रदर्शन के दौरान कनिमोझी को पुलिस ने हिरासत में लिया

Advertisment

पुलिस की गोलीबारी में हुई मौत के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। संभावित विरोध प्रदर्शन को रोकने और कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए तूतीकोरिन में स्थानीय प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है। 

बता दें कि पुलिस ने इस हिंसा के मामले में 67 लोगों को गिरफ्तार किया है।  स्टरलाइट कॉपर प्लांट के बंद हो जाने के  32 हजार 500 नौकरियों पर असर पड़ा है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Harsh Vardhan Thoothukudi
Advertisment
Advertisment