Advertisment

कांग्रेस से दिल टूटने के बाद एचडी देवेगौड़ा ने कहा- अकेले लड़ेंगे 15 सीटों पर उपचुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने साफ कर दिया कि वो कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर उपचुनाव (by-polls) नहीं लड़ने जा रही है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
कांग्रेस से दिल टूटने के बाद एचडी देवेगौड़ा ने कहा- अकेले लड़ेंगे 15 सीटों पर उपचुनाव

एच डी देवेगौड़ा (फोटो:ANI)

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा (HD Deve Gowda) ने साफ कर दिया कि वो कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर उपचुनाव (by-polls) नहीं लड़ने जा रही है. एचडी देवगौड़ा ने 15 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.एच डी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) ने कहा, 'महागठबंधन सरकार के मुखिया रहे एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम सभी 15 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहते हैं. कांग्रेस के हाथों उन्हें जो पीड़ा हुई, अब वह नहीं चाहते हैं. '

Advertisment

देवगौड़ा पहले भी कह चुके हैं कि हम पहले वाली गलती दोबारा नहीं करेंगे, अब हम सभी चुनाव अकेले ही लड़ेंगे.

Advertisment

कर्नाटक में पिछले साल विधानसभा चुनाव हुए थे. जेडीएस और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था और फिर सरकार बनाई थी. एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया गया था. लेकिन जुलाई में सरकार गिर गई. जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने बीएस यदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाई है.

इसे भी पढ़ें:'औकात' में रहे पाकिस्तान, कश्मीर पर अब अजमेर शरीफ के गद्दी नशीं ने ललकारा

बता दें कि शनिवार को चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. चुनाव आयोग ने अथानी, खगवाड, गोकक, येल्लापुर, हिरेकपुर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबालपुर, केआर पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्यमी लाओट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, कृष्णराजपेट और हुंसुर विधानसभा सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है.

Advertisment

by poll kumaraswami JDS Jds Chief HD Deve Gowda
Advertisment
Advertisment