Advertisment

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद फूलो देवी की तबीयत बिगड़ी, संसद में नीट परीक्षा को लेकर हो रहा था विरोध प्रदर्शन

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद फूलो देवी की अचानक तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराने का वीडियों सामने आया

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
pulo devi

pulo devi( Photo Credit : social media)

संसद सत्र के पांचवें दिन शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम की तबीयत बिगड़ गई. उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. यह घटना तब हुई, जब सदन के अंदर नीट परीक्षा को लेकर हंगामा हो रहा था. बताया जा रहा है कि हंगामे के बीच फूलो देवी की तबीयत बिगड़ गई और वे बेहोश हो गईं. इस दौरान साथी सांसदों ने फूलो देवी को संभालने की कोशिश की और तुरंत एंबुलेंस को बुलाया. इस दौरान संसद परिसर में फूलो देवी को अस्पताल में ए​डमिट कराने का वीडियो सामने आया. वहां पर आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल भी मौजूद ​थीं. 

Advertisment

बेहोश होने के बाद राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनका हालचाल लेने के लिए संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू भी पहुंचे. उनके अलावा कार्य मंत्री रजनी पाटिल, स्वाति मालीवाल, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य कांग्रेसी सांसदों ने फूलो देवी का हालचाल लिया. 

कौन हैं फूलो देवी नेताम? 

फूलो देवी नेताम छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके की रहने वाली हैं. वे कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं. वे छत्तीसगढ़ में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष भी हैं. वे 14 सितंबर 2020 को कांग्रेस के सदस्य के रूप में छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए चयनित हुई थीं. 

Advertisment

राज्यसभा की विशेषाधिकार समिति ने बीते वर्ष अगस्त में सदन की कार्यवाही में बाधा डालने को लेकर फूलो देवी नेताम सहित 12 विपक्षी सांसदों को दोषी ठहराया था. उनके साथ अन्य सदस्यों को भविष्य में इस तरह के व्यवहार न करने की चेतावनी दी गई. विशेषाधिकार पैनल ने गुरुवार को राज्यसभा में रिपोर्ट पेश की. पैनल ने रिपोर्ट में कहा गया कि इन नेताओं को भविष्य में इस तरह के कदाचार में शामिल नहीं होना चाहिए. ईमानदारी से अनुकरणीय आचरण का पालन करना जरूरी है. 

Source : News Nation Bureau

Phulo Devi Netam newsnation NEET Paper mp phulo devi Congress Rajya Sabha MP rajya-sabha
Advertisment
Advertisment