Advertisment

Delhi Rain: दिल्ली के किस इलाके में कितनी हुई बारिश, अगले 48 घंटे को लेकर IMD ने दिया ये बड़ा अलर्ट!

दिल्ली में हुई बारिश को लेकर बड़ा अपडेट आया है. दिल्ली में 24 घंटे की बारिश में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. दिल्ली में इतनी जबरदस्त बारिश हुई है कि 88 साल का रिकॉर्ड टूट गया है.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
Delhi Heavy Rain

दिल्ली में हुई भारी बारिश( Photo Credit : Social Media)

Delhi Heavy Rain News: दिल्ली में हुई तेज बारिश को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. दिल्ली में 24 घंटे की बारिश में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है. दिल्ली में इतनी जबरदस्त बारिश हुई है कि 88 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ऑफ इंडिया (आईएमडी) के आंकड़ों के मुताबिक 1936 के बाद जून के महीने में दिल्ली में इतनी बारिश हुई है. ईएमडी के सफदरजंग एयरपोर्ट ऑब्जर्वेटरी में सुबह साढ़े आठ बजे 288 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई. बताया गया है कि जो जून के महीने की दूसरी बार सबसे अधिक बारिश है.

Advertisment

आईएमडी ने दिल्ली में अगले दो दिन तक भारी बारिश होने का चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार साढ़े आठ बजे से लेकर शुक्रवार साढ़े पांच बजे तक दिल्ली के सफदरजंग में 154 एमएम जबकि पालम में 93 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई.

दिल्ली के किस इलाके में कितनी बारिश

28 जून 2024 को दिल्ली में अत्यधिक भारी वर्षा रिकॉर्ड की गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में >204.4 मिमी (>8.03 इंच) बारिश दर्ज की गई है. राजधानी में ये बारिश शुक्रवार सुबह हुई.

IMD के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सबसे ज्यादा बारिश सफदरगंज इलाके में हुई है, यहां 24 घंटे में 228.1 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है. इसके बाद लोधी रोड, रिज, दिल्ली यूनिवर्सिटी, पालम, पुसा, मयूर विहार और तुगलगाबाद में बारिश हुई है.

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट भी जारी किया है. आईएमडी के अनुसार, अभी शनिवार और रविवार को भी दिल्ली में भारी वर्षा होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया हुआ है. वहीं, भारी बारिश की वजह से दिल्ली बेहाल है. जलभराव और नालों के ओवर फ्लो के वजह से उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं, सरकार बारिश के बाद उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए जरूरी कदम उठा रही है.

Source : News Nation Bureau

Delhi NCR rain update Delhi Weather Delhi rain news
Advertisment
Advertisment