logo-image
लोकसभा चुनाव

IMD Alert : दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में होगी भारी बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

आज दिल्ली समेत उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट है. यूपी, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी है.

Updated on: 04 Jul 2024, 07:40 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से मौसम बदला हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. आसमान में घने बादल छाए हुए हैं और कहीं-कहीं बूंदाबांदी जारी है. आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश होगी. बारिश से विजिबिलिटी भी बढ़ गई है. मौसम विभाग ने बताया कि आज आंधी के साथ बारिश होगी. दिल्ली के अधिकतम तापमान की बात करें तो 34 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री रहेगा. मौसम विभाग ने 5 जुलाई से येलो अलर्ट जारी किया है.

यूपी और हरियाणा में आज होगी बारिश

बता दें कि भारत में मानसून की एंट्री के साथ ही देशभर में रिमझिम बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के भिवानी, फर्रुखनगर, कोसली, सोहना, पलवल और उत्तर प्रदेश के मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, गिलोटी, सियाना, संभल, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर और कई हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका है. साथ ही तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है. 

ये भी पढ़ें- विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम से मिलेंगे PM Modi, UK में आम चुनाव, जानें आज की पांच बड़ी खबरें 

बिहार के इन इलाकों होगी बारिश

बिहार के मौसम की बात करें तो राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं. पटना समेत दक्षिण मध्य बिहार और दक्षिण पूर्व के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. हालांकि, बिहार में अब तक 50 फीसदी से कम बारिश हुई है.

पटना मौसम विभाग के मुताबिक, अब तक बिहार में 174.8 मिमी बारिश होनी थी लेकिन अब तक 87.8 फीसदी बारिश हो चुकी है. बिहार के पटना, वैशाली, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, बेगुसराय नालन्दा, सीवान, सारण, गया समेत बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है.