Advertisment

Hit And Run Law: बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का दिखने लगा असर, पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी लाइन

Hit And Run Law: हिट एंड रन के नए कानून का बस और ट्रक ड्राइवर हड़ताल कर रहे हैं. जिसका असर देशभर में देखने को मिल रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
petrol pump

Long queues at petrol pumps( Photo Credit : ANI)

Hit and Run New Law: केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के विरोध में देशभर में बस और ट्रक ड्राइवर हड़ताल चर रहे हैं. इसमें डंपर चालक भी शामिल हो गए हैं और देशभर में चक्का जाम कर दिया है. जिसका असर अब दिखने लगा है और देशभर में ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप हो गया. जिसके चलते पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी लाइन देखने को मिल रही हैं. बस और ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि ये कानून गलत है जिसे सरकार को वापस लेना चाहिए. इस कानून के विरोध में देशभर में ट्रक और डंपर चालकों ने चक्का जाम करने की घोषणा की है. दिल्ली, यूपी, हरियाणा, पंजाब महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश ट्रक ड्राइवरों ने अपने-अपने ट्रक सड़कों पर खड़े कर दिए हैं और जाम लगा दिया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर भारत में गलन वाली ठंड, शीतलहर की चपेट में दिल्ली, यूपी और राजस्थान, देरी से चल रहीं ट्रेन

जानिए क्या है नया हिट एंड रन कानून

बता दें कि केंद्र सरकार ने हिट एंड रन को लेकर नए कानून बनाए हैं, जिसके तहत अगर कोई ट्रक या डंपर ड्राइवर किसी को टक्कर मारकर या कुचलकर भाग जाता है तो उसे 10 साल की जेल होगी. इसके साथ ही उसे सात लाख रुपये का जुर्माना भी देना होगा. पहले के कानून के तहत इस मामले में कुछ ही दिनों में आरोपी ड्राइवर को जमानत मिल जाती थी. साथ ही वह थाने से ही बार आ जाते थे. लेकिन इस कानून के तहत दो साल की सजा भी मिलती थी.

Advertisment

देशभर में दिख रहा हड़ताल का असर

ट्रक, टेंकर और डंपर चालकों की हड़ताल का असर देशभर में देखने को मिल रहा है. वाहन चालकों की हड़ताल के चलते ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप हो गया है. जिसके चलते पेट्रोल पंपों पर तेल की कमी होने लगी है. जिसके चलते पेट्रोल-पंपों पर वाहनों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है. इसके साथ ही देश के कई राज्यों में सड़कों पर वाहनों की लंबी लाइन भी देखने को मिल रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: राम मंदिर के लिए हुआ मूर्ति का चयन, 22 जनवरी को होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

HIGHLIGHTS

  • हिट एंड रन के नए कानून का विरोध
  • बस और ट्रक ड्राइवरों ने की हड़ताल
  • पेट्रोल पंपों पर लगी वाहनों की लंबा लाइन
Advertisment

Source : News Nation Bureau

Hit And Run Law bus and truck drivers strike Truck Driver Strike Latest Hindi news Hit and Run New Law
Advertisment
Advertisment