Advertisment

रियाज नायकू के मारे जाने पर डरा हिज्बुल मुजाहिद्दीन, आतंक के मुखिया ने कहा- इंडिया का पलड़ा है भारी, देखें Video

हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है. हालांकि रियाज नायकू को मौत के घाट उतार दिए जाने के बाद से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के अंदर डर का आलम हैं.

Advertisment
author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
salahuddin

सैयद सलाहुद्दीन( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

हिज्बुल मुजाहिद्दीन (hizbul mujahideen) ने जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. वहीं रियाज नायकू को मौत के घाट उतार दिए जाने के बाद से हिज्बुल मुजाहिद्दीन के अंदर डर का आलम हैं. हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन (syed salahuddin) को इसका सदमा लग गया है. रियाज नायकू के मारे जाने के गम में पिछले दिनों पाकिस्तान में एक शोक सभा का आयोजन किया गया.

Advertisment

अमेरिका की ओर से घोषित वैश्विक आतंकवादी और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सैयद सलाहुद्दीन कहता है कि पाकिस्तान की नीतियां कमजोर हैं और भारत मजबूत स्थिति में हैं. शोक सभा का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें वो भारत की तारीफ करता नजर आ रहा है.

इसे भी पढ़ें:तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता महान हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर की तबीयत बिगड़ी, आईसीयू में भर्ती

एक मिनट 35 सेकंड के इस वीडियो में सैयद सलाहुद्दीन कहता है रियाज नायकू ने 2017 में जिम्मेदारी संभाली थी. तब से अब तक वह भारत के लिए शिकन साबित हो रहा था. उसके सिर पर अच्छी रकम घोषित की गई थी. सलाहुद्दीन कहता है कि नायकू के मारे जाने से उसे जोर का दिली सदमा लगा है.

Advertisment

वीडियो में सलाहुद्दीन यह भी कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत का पलड़ा भारी है इसके लिए वह पाकिस्तान की कमजोर नीतियों को जिम्मेदार बताता है.

Advertisment

और पढ़ें:10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक अपने-अपने घरों में करेंगे : एचआरडी मंत्री

माना जा रहा है कि कश्‍मीर में रियाज नाइकू की मौत हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए सबसे बड़ा झटका है. बुरहान वानी के मारे जाने के बात मूस और नायकू को हिज्बुल ने भारत की कमान सौंपी थी. ऐसे में नायकू के मारे जाने के बाद इसके नेटवर्क को गहरी चोट लगी है. ऐसे में माना जा रहा है कि हिज्बुल मुजाहिदीन नया कैडर को चुनेगी.

Source : News Nation Bureau

Hizbul Mujahideen Jammu and Kashmir Riyaz Naikoo syed alahuddin
Advertisment
Advertisment