Advertisment

India pakistan tension : गृह मंत्रालय ने Youtube से देश विरोधी वीडियो और तस्वीरें हटाने के दिए निर्देश

भारत ने पाकिस्तान से पायलट को सुरक्षित लौटाने के लिए कहा है. इसी के तहत गृह मंत्रालय ने देश के खिलाफ जितने भी वीडियो और तस्वीरें हैं उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
India pakistan tension : गृह मंत्रालय ने Youtube से देश विरोधी वीडियो और तस्वीरें हटाने के दिए निर्देश

होम मिनिस्ट्री (फाइल फोटो)

पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजज्फराबाद और चकोटी में स्थित आतंकी शिविरों पर हवाई हमला कर तबाह कर दिया, जिसमें 350 आतंकी मारे गए. इस दौरान पाकिस्तान ने भारतीय एयरफोर्स के पायलट को पकड़ लिया. इससे भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. इस दौरान पूरा देश एक साथ खड़ा है. पूरा देश पायलट की सकुशल वापसी की दुआ कर रहा है. भारत ने पाकिस्तान से पायलट को सुरक्षित लौटाने के लिए कहा है. इसी के तहत गृह मंत्रालय ने देश के खिलाफ जितने भी वीडियो और तस्वीरें हैं उन्हें हटाने के निर्देश दिए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें ः India Pakistan Tension:बीकानेर के सरहदी इलाकों में देखा गया संदिग्ध गुब्बारा, लोगों ने पुलिस को दी सूचना

पाकिस्तान में पायलट के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार का वीडियो जारी हो रहा है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरीके से पाकिस्तान के लोग भारतीय पायलट के साथ क्रुरता व्यवहार कर रहे हैं. इस पर गृह मंत्रालय ने आईटी मिनिस्ट्री और दूसरे अन्य संबंधित मंत्रालयों को निर्देश दिया है कि वह तत्काल भारत का मनोबल तोड़ने वाले और देश के खिलाफ जितने भी वीडियो यू-ट्यूब पर हैं उन्हें तत्काल हटवा दे और उन पर पाबंदी लगा दे. लिहाज बहुत सारे यूट्यूब पर डाले गए वीडियो को सरकार के निर्देश के बाद हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः India-pakistan tension : पायलट पाकिस्तान में जिस स्थिति में हैं, उस पर फिल्म बनवा चुके हैं उनके पिता

Advertisment

सोशल मीडिया पर डाले जा रहे फोटो और वीडियो पर भी गृह मंत्रालय के निर्देश के बाद आईटी मिनिस्ट्री ने मॉनिटरिंग शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं. भारत-पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया है और दोनों देशों की सीमाओं पर हलचल शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि आज भी पाकिस्तान ने भारतीय सीमा पर घुसने की कोशिश की है, लेकिन भारतीय सेना की आगे उन्हें वापस लौटना पड़ा.

Source : News Nation Bureau

INDIA Pulwama Attack kashmir terror attack Air Strike p Pakistan Army Muzaffarabad Pakistan Army Hq Iaf Jets Indiastrikesback CRPF Indianairforce Line of Control pakistan Surgicalstrike2 surgical strike Mirage 2000 airstrike Balakot
Advertisment
Advertisment