Advertisment

गृह मंत्री अमित शाह की आज करेंगे जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा, उच्चस्तरीय बैठक में शामिल होंगे डोभाल

Home Minister Amit Shah: जम्मू-कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले के बाद आज गृह मंत्री अमित शाह राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे. इसे लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे. जिसमें राज्य के हालातों की समीक्षा करेंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Amit Shah

Home Minister Amit Shah( Photo Credit : Social Media)

Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने जा रहे हैं. इसके लिए वह एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए आतंकी हमले के चलते केंद्र सरकार सतर्क है. जिसके चलते केंद्र सरकार अब घाटी में आतंकवाद विरोधी अभियानों को तेज करने जा रही है. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में पिछले रविवार (9 जून) को तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकवादियों ने हमला किया था.

Advertisment

आतंकियों गोलीबारी के चलते बस खाई में गिर गई थी. जिससे बस में सवार नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग घायल हुए थे. गृह मंत्री शाह इस आतंकी घटना के बाद आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे जहां वह आतंक विरोधी अभियान को तेज करने के लिए व्यापक दिशा-निर्देश देंगे. बता दें कि घाटी में होने वाली अमरनाथ यात्रा इसी महीने 29 तारीख से शुरू होगी. इस बैठक के दौरान गृह मंत्री अमित शाह अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी को दो दिनों के अंदर लेना होगा बड़ा फैसला, दुविधा में कांग्रेस 

पीएम मोदी कर चुके हैं कश्मीर को लेकर उच्चस्तरीय बैठक

बता दें कि इससे तीन दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटी की सुरक्षा पर समीक्षा के लिए इसी तरह की उच्चस्तरीय बैठक की थी. अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ऐसी ही बैठक की अध्यक्षता करने जा रहे हैं. पीएम मोदी ने उस बैठक में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं के बाद आतंकवाद विरोधी अभियान तेज करने का निर्देश दिया था. शाह भी आज होने वाली बैठक में ऐसा ही आदेश जाने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर भारत को अभी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

कौन-कौन होगा बैठक में शामिल

गृह मंत्री अमित शाह की इस उच्चस्तरीय बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के अलावा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला समेत अन्य शीर्ष अधिकारी मौजू रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति, नियंत्रण रेखा पर बलों की तैनाती, घुसपैठ के प्रयास और आतंकवाद विरोधी अभियानों की स्थिति के बारे में अवगत कराए जाने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: 16 June 2024 Ka Rashifal: आज गंगा दशहरा के दिन इन 3 राशियों को होगा आर्थिक लाभ, जानें आज का राशिफल

गौरतलब है कि रियासी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के कठुआ और डोडा जिलों के चार स्थानों पर आतंकी हमला हुआ है. जिसमें नौ तीर्थयात्रियों के अलावा एक सीआरपीएफ जवान की भी मौत हुई है. वहीं सात सुरक्षाकर्मियों समेत कई अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गृह मंत्री शाह करेंगे घाटी की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा
  • राज्य के हालातों पर करेंगे उच्चस्तरीय बैठक
  • एनएसए डोभाल समेत कई अधिकारी होंगे शामिल

Source : News Nation Bureau

assembly polls jammu news amit shah reviews meeting amit shah Jammu and Kashmir news
Advertisment
Advertisment