Advertisment

दिल्ली-NCR में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज भारी बारिश की आशंका है, जिससे आज फिर दिल्ली में तबाही मच सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Delhi NCR Weather Weather Report

दिल्ली एनसीआर का मौसम( Photo Credit : News Nation/Freepik)

देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. शुक्रवार को हुई बारिश ने दिल्ली में जमकर कहर बरपाया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. कई गाड़ियां सड़कों पर तैर रही हैं और कई गाड़ियां पुलों के नीचे डूब गई हैं. वहीं, आज सुबह से ही मौसम ठीक नहीं लग रहा है. आज यानी 29 जून को भी दिल्ली में भारी बारिश का अलर्ट है. दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है. राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल, यूपी, बिहार और झारखंड में तेज आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

Advertisment

मानसून की एंट्री के साथ तबाही

उत्तर भारत में मानसून अपनी एंट्री के साथ ही खतरनाक असर दिखाना शुरू कर दिया है. हालांकि इस भारी बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. कुछ दिन पहले दिल्ली में इतनी गर्मी पड़ रही थी कि लोग मर रहे थे. गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बन गई थी लेकिन बदले हुए मौसम से लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि शुक्रवार को हुई बारिश ने पिछले 88 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश ने इतना कहर बरपाया कि इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टी1 की छत गिर गई, जिसमें 9 से ज्यादा लोग घायल हो गए और एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- Delhi में बारिश ने तोड़ा 88 साल का रिकॉर्ड...हर तरफ तबाही का मंजर, आज IND और SA के बीच होगा महामुकाबला

दिनभर छाए रहेंगे काले बादल

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में 1936 के बाद पिछले 88 सालों में जून में इतनी अधिक बारिश दर्ज की गई है. साल 1901 से 2024 के बीच यह दूसरी सबसे ज्यादा बारिश है. आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों के अंदर दिल्ली में भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को आसमान काले बादलों से घिरा रहेगा. शाम और देर रात में बारिश की भी संभावना है.

Source : News Nation Bureau

weather report Delhi Weather Rain Report Delhi delhi weather update Delhi NCR Weather Weather Report
Advertisment
Advertisment