Advertisment

आधार मामले की सुनवाई के दौरान भड़के जस्टिस चंद्रचूड़, कहा- मैं राष्ट्रवादी हूं

जस्टिस चंद्रचूड़ याचिकाकर्ता के वकील के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और कहा कि वह न तो सरकार का बचाव कर रहे हैं और न ही एनजीओ की लाइन ले रहे हैं।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
आधार मामले की सुनवाई के दौरान भड़के जस्टिस चंद्रचूड़, कहा- मैं राष्ट्रवादी हूं

जस्टिस चंद्रचूड़ (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट में आधार मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ ने एक सवाल पर नारजगी जाहिर करते हुए कहा कि हम न तो सरकार का बचाव कर रहे हैं और न एनजीओ की लाइन पर चल रहे हैं।

Advertisment

आधार की संवैधानिकता को चुनौती देने वाले मामले की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील श्याम दीवान की दलील पर जस्टिस चंद्रचूड़ ने ऐसी टिप्पणी की।

दीवान आधार के खिलाफ दलील पेश कर रहे थे। जस्टिस चंद्रचूड़ उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और कहा कि वह न तो सरकार का बचाव कर रहे हैं और न ही एनजीओ की लाइन ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम मामले की शुरुआत से ही ऐसे ही कर रहे हैं। अगर हम आपके साथ नहीं हैं तो फिर आधार जज हैं, लेकिन मैं इसकी परवाह नहीं करता। उन्होंने कहा कि मैं किसी और के प्रति जवाबदेह नहीं हूं मैं सिर्फ संविधान के प्रति जवाबदेह हूं।

Advertisment

सुनवाई के दौरान उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मैं राष्ट्रवादी जज कहलाऊं। उन्होंने याचिकाकर्ता के वकील से कहा कि जिस तरह से आप दलील पेश कर रहे हैं, वह सही तरीका नहीं हो सकता।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Source : News Nation Bureau

Aadhar case justice chandrachud Supreme Court
Advertisment
Advertisment