Advertisment

IAS पूजा खेडकर ने पुणे के DM पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, थाने में दी शिकायत

लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि आपके डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम को स्थगित रखते व आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का फैसला लिया गया है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
IAS Pooja Khedkar

IAS Pooja Khedkar( Photo Credit : File Pic)

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. महाराष्ट्र कैडर की IAS पूजा खेडकर ने महाराष्ट्र कैडर की IAS पूजा खेडकर ने अब पुणे के जिलाधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पूजा खेडकर ने पुलिस में शिकायत देककर डीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. सूत्रों के अनुसार पूजा खेडकर के घर पहुंचने वाली पुलिस को लेकर यह शिकायत की गई है. इससे पहले उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी ने पूजा खेडकर के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- बेटी के प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने कर दिया ऐसा काम, शर्म से झुक जाएंगी आंखें

अकादमी ने पूजा खेडकर का महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम कैंसिल कर दिया है. इसके साथ ही अकादमी ने पूजा को लेटर भेजकर तत्काल वापस आने का आदेश भी दिया है. लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया कि आपके डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग प्रोग्राम को स्थगित रखते व आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का फैसला लिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूजा खेडकर ने लोकसभा चुनाव परिणाम से एक दिन पहले ट्रेनिंग के लिए पुणे जिलाधिकारी कार्यालय  में ज्वाइनिंग ली थी. आरोप है कि तब उन्होंने कई तरह की वीआईपी सुविधाओं की मांग की थी, लेकिन तब कलेक्ट्रेन ने ट्रेनी आईएएस को ऐसी सुविधाएं न दिए जाने की बात कही थी. 

यह खबर भी पढ़ें- UP:  सामने आया युवक को 7 बार सांप काटने का सच, जांच रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

Advertisment

क्या है पूरा मामला

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूजा खेडकर को लेकर रोजाना बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं. सबसे बड़ा आरोप है कि पूजा खेडकर ने दृष्टिबाधित और मानसिक बीमारी का सर्टिफिकेट जमा करके यूपीएससी एग्जाम में भाग लिया था. इस सर्टिफिकेट के बेस पर विशेष छूट पाकर वो आईएएस बनीं. अगर उनको यह छूट न मिली होती तो नंबरों के आधार पर उनको आईएएस पद मिलना अंसभव था. पूजा पर यह भी आरोप है कि चयन के बाद उनका मेडिकल टेस्ट होना, लेकिन उन्होंने उसको टाल दिया. पूजा ने अलग-अलग कारण बताकर छह बार मेडिकल टेस्ट का टाला और बाद में बाहरी मेडिकल एजेंसी से जांच रिपोर्ट जमा कराने का विकल्प चुना, जिसको यूपीएससी ने एक्सेप्ट करने से मना कर दिया. हालांकि बाद में इस रिपोर्ट के स्वीकार कर लिया गया, लेकिन अब इसकी जांच की मांग की जा रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Pooja Khedkar controversy पूजा खेडकर Pooja Khedkar Case IAS Pooja Khedkar news IAS Pooja Khedkar
Advertisment
Advertisment