Advertisment

घुसपैठियों से जुड़ा डर निकला सच, जामिया नगर हिंसा में बांग्लादेशी बरसा रहे थे पत्थर

हिंसा फैलाने वालों में हजारों लोग ऐसे हैं, जिन्हें इतना भर बताया-समझाया गया कि उन्हें भारत से वापस बांग्लादेश भगा दिया जाएगा.

author-image
Nihar Saxena
New Update
घुसपैठियों से जुड़ा डर निकला सच, जामिया नगर हिंसा में बांग्लादेशी बरसा रहे थे पत्थर

जामिया हिंसा में सामने आया अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों का हाथ.( Photo Credit : न्यूज स्टेट)

Advertisment

देश भर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मचे बबाल में एक डराने वाला सच भी सामने आया है. हिंसा फैलाने वालों में हजारों लोग ऐसे हैं, जिन्हें इतना भर बताया-समझाया गया कि उन्हें भारत से वापस बांग्लादेश भगा दिया जाएगा. अब तक परदे के पीछे छिपा यह सच तब सामने आया, जब दक्षिण-पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस ने जामिया नगर फसाद-आगजनी में 9-10 लोगों को गिरफ्तार किया. उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को राजधानी में जामिया नगर से ही हिंसा की शुरुआत हुई थी.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने 4 स्थानों पर किया सीज फायर उल्लंघन, जवाबी गोलीबारी में भारतीय जवानों ने मारे दो पाक सैनिक

गिरफ्तार चार बांग्लादेशी अवैध तरीके से रह रहे थे
दिल्ली पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया, 'दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस ने जिन लोगों को अब तक हिंसा के लिए पकड़ा है, उनमें चार बंग्लादेशी हैं. चारों बांग्लादेशी अवैध रूप से लंबे समय से जिले की तैमूर नगर कॉलोनी में छिपकर रह रहे थे. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जब इनसे हिंसा में शामिल होने की वजह पूछी तो वे साफ साफ नहीं बता सके. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उन्हें तो बस इतना बताया गया था कि बांग्लादेशियों को भारत से भगाया जा रहा है.'

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के CM अशोक गहलोत बोले- CAA देश में लागू होने के लायक ही नहीं, क्योंकि...

नशे के सौदागर हैं गिरफ्तार घुसपैठिये
न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार इन बांग्लादेशियों के नाम जुम्मन, अनवर काला, एनल हुसैन और युनूस बताए जाते हैं. ये चारों मादक पदार्थ बेचने का भी काला धंधा गली-मुहल्लों में करते हैं. खुद भी नशा करते हैं. न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने के एक पुलिसकर्मी के अनुसार, रविवार को जब ये चारों जामिया नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना इलाके में पुलिस पर पथराव कर रहे थे, उस वक्त भी नशे की हालत में थे.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: यूपी में 10 हजार से अधिक प्रदर्शनकारियों पर FIR, 650 गिरफ्तार, ये हैं आरोपी

बांग्लादेशी प्रकोष्ठ हरकत में आया
इस खुलासे के बाद दिल्ली पुलिस के हर जिले में मौजूद बांग्लादेशी प्रकोष्ठ हरकत में आ गए हैं. जिले में रह रहे बांग्लादेशियों की कुंडली जिला पुलिस खंगालने लगी है. पुलिस को इस खुलासे के बाद अंदेशा ही नहीं रह गया, वरन पुख्ता भी हो चुका है कि कहीं न कहीं राजधानी को फसाद की आग में झोंकने में ये अशिक्षित और कानून की पूरी हकीकत से अनजान चंद बांग्लादेशियों के कंधे पर बंदूक रखकर कोई और तो गोली नहीं चला या चलवा रहा है.

HIGHLIGHTS

  • चारों बांग्लादेशी अवैध रूप से लंबे समय से जिले की तैमूर नगर कॉलोनी में छिपकर रह रहे थे.
  • ये चारों मादक पदार्थ बेचने का भी काला धंधा गली-मुहल्लों में करते हैं.
  • चारों जामिया नगर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाना इलाके में पुलिस पर पथराव कर रहे थे.

Source : News Nation Bureau

caa Stone Pelting jamia violence drug peddler Bangladeshi Immigrants
Advertisment
Advertisment