Advertisment

IMD Report: दिल्ली समेत इन राज्यों में 5 दिन गर्मी का पारा रहेगा हाई, यहां बरसेंगे बादल

IMD Weather Report Today: आईएमडी (India Meteorological Department) की रिपोर्ट के अनुसार देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से व मध्य भारत में अगले 5 दिनों तक तापमान का पारा हाई ही रहेगा.

author-image
Shivani Kotnala
New Update
IMD Weather Report

IMD Weather Report ( Photo Credit : File Photo)

IMD Weather Report Today: अप्रैल महीने की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में गर्मी भी दस्तक दे चुकी है. भारत के अधिकांश राज्यों में इस समय हीटवेव चल रही है. वहीं मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार भी आगे आने वाले दिनों में कुछ राज्यों को लू से  राहत नहीं मिलेगी. आईएमडी (India Meteorological Department) की रिपोर्ट के अनुसार देश के उत्तर पश्चिमी हिस्से व मध्य भारत में अगले 5 दिनों तक तापमान का पारा हाई ही रहेगा. उत्तर-पश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों व मध्य भारत, खासकर पश्चिमी राजस्थान में लू आगामी दिनों में भी परेशान करेगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ेंः मनीष सिसोदिया का दावा, हिमाचल प्रदेश में भाजपा जल्द बदलेगी सीएम 

दिल्ली समेत हरियाणा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में यही हाल रहने वाला है. वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, बिहार और पंजाब में अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान भी सामान्य से अधिक रहने की संभावना रहेगी. मौसम वैज्ञानिकों का दावा है कि महाराष्ट्र और जम्मू संभाग में आज लोगों को लू परेशान करेगी. 

इन राज्यों में बरसेगें बादल

आईएमडी (India Meteorological Department) की रिपोर्ट के अनुसार असम, मेघालय, सिक्किम और नगालैंड सहित उत्तर पूर्वी क्षेत्रों में आगामी 2- 3 दिन मौसम कुछ सामान्य रहेगा. गर्मी से राहत मिलने के संकेत हैं साथ ही बारिश के भी आसार रहेंगे. चंडीगढ़, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी बादल बरसने के आसार हैं. दक्षिण पूर्वी बंगाल की खाड़ी में दक्षिण अंडमान सागर में चक्रवाती हवाऐं कम दबाव का क्षेत्र बनाएगी. आइएमडी के अनुसार (India Meteorological Department) यह कम दबाव का क्षेत्र 2 दिनों तक रहेगा.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • मध्य भारत, पश्चिमी राजस्थान में आगामी दिनों में लू करेगी परेशान
  • दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में बादल बरसने के रहेंगे आसार
IMD Weather Report latest imd IMD Report imd heat wave imd weather forecast imd heat wave warning imd heat index imd summer warmest season IMD forecast
Advertisment
Advertisment