Advertisment

चुनाव वाले पांच राज्यों के लिए अहम 6 अक्टूबर, जानें वजह

आयोग कुछ ही दिनों में चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है. इस बीच इन राज्यों में एकदम हलचल तेज हो गई है

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
election commission of india

भारत चुनाव आयोग( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

चुनाव आयोग किसी भी वक्त पांच राज्यों में चुनाव की तारीखें जारी कर सकता है. विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले चुनाव आयोग ने चुनाव का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए शुक्रवार को पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई है. पुलिस, सामान्य और व्यय पर्यवेक्षकों के साथ चुनाव आयोग की दिनभर चली बैठक का मकसद चुनाव के लिए रणनीति तैयार करना है. चुनाव व्यवस्थित ढंग से हो यह सुनिश्चित करने के लिए आयोग ये कदम उठा रहा है.

Advertisment

इस खबर को भी पढ़ें- जबलपुर में पीएम मोदी ने गिनाईं केंद्र की उपब्लधियां, युवाओं-किसानों के लिए कही ये बड़ी बात

कुछ ही दिनों में चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है चुनाव आयोग

चुनाव आयोग आदर्श संहिता को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए. इसके साथ ही चुनाव के दौरान धन और बाहुबल पर भी लगाम लगाने के लिए आयोग प्लान कर रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक आयोग कुछ ही दिनों में चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है. आपको बता दें कि इस साल के अंत में नवंबर और दिसंबर में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है.

Advertisment

इन राज्यों में खत्म होने वाले हैं कार्यकाल

मिजोरम विधानसभा का कार्यकाल इस साल 17 दिसंबर को खत्म हो रहा है. उत्तर-पूर्वी राज्य में मिज़ो नेशनल फ्रंट सत्ता में है. राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे अन्य राज्यों की बात करें तो यहां विधानसभा का कार्यकाल अगले साल जनवरी में खत्म हो रहा है. इसके साथ ही इन राज्यों में सभी पार्टियां काफी सक्रिय हो गई हैं. राजस्थान में लगातार पीएम मोदी की रैलियां हो रही हैं.

पीएम मोदी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार पर हमलावर मोड में हैं. इस बार बीजेपी किसी भी तरह से इन दोनों राज्यों में सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जिसके लिए बीजेपी अपनी तैयारियों का पूरा जायजा ले रही है. छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में लगातार पीएम मोदी की कई रैलियां हो रही हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • आयोग ये कदम उठा रहा है
  • पांच राज्यों में चुनाव की तारीखें जारी कर सकता है
  • पीएम मोदी की कई रैलियां हो रही हैं

Source : News Nation Bureau

election-commission-of-india चुनाव आयोग कार्यालय चुनाव आयोग Election campaign election commission of india power
Advertisment
Advertisment