Advertisment

कोरोना का तांडव हुआ तेज, पिछले 24 घंटे में 3390 नए केस आए सामने, 1273 लोग हुए ठीक

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus)की रफ्तार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोविद-19 (COVID-19) के 3390 नए मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट बढ़कर 29.36 प्रतिशत हो गया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
lav agrawal

लव अग्रवाल( Photo Credit : ANI)

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार बढ़ती जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोविद-19 (COVID-19) के 3390 नए मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि रिकवरी रेट बढ़कर 29.36 प्रतिशत हो गया है. पिछले 24 घंटे में 1273 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जानकारी दी.

Advertisment

लव अग्रवाल ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3390 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जबकि 1273 लोग ठीक हो चुके हैं. रिकवरी रेट अब 29.36 प्रतिशत है. अभी तक 16,540 पेशेंट ठीक हो चुके हैं. जबकि 37,916 पेशेंट का इलाज चल रहा है.ॉ

Advertisment

216 जिलों में कोरोना के नहीं आए कोई केस 

उन्होंने आगे बताया कि 216 जिले ऐसे हैं जहां पर कोई पॉजिटिव केस सामने नहीं है. वहीं 28 दिन से 42 जिलों में कोई कोरोना का नया केस सामने नहीं आया है.

10 दिनों में अब डबलिंग 

Advertisment

लव अग्रवाल ने बताया कि  10 दिनों में अब कोरोना केस डबल हो रहे हैं. राज्यवार भी स्थित का आकलंन करने की जरूत है. तभी हम राज्यों से बात करके डबलिंग रेट कम करने की कोशिश कर सकते है.

और पढ़ें:मुजफ्फराबाद और गिलगिट के लोगों को भारत ने दी ये सौगात, होंगे कई फायदे

रेलवे ने 5231 कोचों को COVID केयर सेंटर के रूप में परिवर्तित किया 

Advertisment

उन्होंने आगे बताया कि रेलवे ने 5231 कोचों को COVID केयर सेंटर के रूप में परिवर्तित किया है. उन्हें 250 चिन्हित स्टेशनों पर रखा जाएगा और हल्के और बहुत हल्के मामलों के उपचार के लिए उपयोग किया जाएगा, जबकि यह सुनिश्चित करना होगा कि विभिन्न कोच संदिग्ध और पुष्टि मामलों के लिए नामित है.

जल्द ही डेटा का पूरा विश्लेषण किया जाएगा

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि डेटा विश्लेषण के बाद जल्द ही राज्यों को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की सूची दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर हम आवश्यक चीजों का पालन करते हैं तो हम कोरोना वायरस केस में वृद्धि रोकने में सफल रहेंगे. अगर हम आवश्यक सावधानी नहीं बरते हैं और प्रक्रियाओं का पालन नहीं करते हैं तो कोरोना वायरस केस की संख्या में बहुत इजाफा हो सकता है.

Advertisment

इसे भी पढ़ें:दक्षिण अफ्रीका का ये खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित, टीबी के साथ-साथ किडनी भी है खराब

लव अग्रवाल ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि 29 जिलों में पिछले 21 दिनों में कोई नए मामले सामने नहीं आए हैं. 36 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई नए मामले सामने नहीं आए हैं. 46 जिलों में पिछले 7 दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है.

Source : News Nation Bureau

lockdown covid-19 LAV AGRAWAL coronavirus
Advertisment
Advertisment