Advertisment

भारत ने दो पाकिस्तानी नागरिक को रिहा किया, शाहरुख खान से मिलने का था सपना

भारत ने बुधवार को दो पाकिस्तानी नागिरकों को रिहा कर दिया, जिसमें 21 वर्षीय एक युवक भी है, जिसका कहना था कि वह अभिनेता शाहरुख खान से मिलने के लिए भारतीय सीमा में घुस आया था.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
भारत ने दो पाकिस्तानी नागरिक को रिहा किया, शाहरुख खान से मिलने का था सपना

पाकिस्तानी नागिरक मोहम्मद इमरान कुरैशी वारसी और अब्दुल्ला (फोटो : IANS)

भारत ने बुधवार को दो पाकिस्तानी नागिरकों को रिहा कर दिया, जिसमें 21 वर्षीय एक युवक भी है, जिसका कहना था कि वह अभिनेता शाहरुख खान से मिलने के लिए भारतीय सीमा में घुस आया था. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग ने आपातकाल यात्रा सर्टिफिकेट जारी किया, जिसके आधार पर अब्दुल्ला और मोहम्मद इमरान कुरैशी वारसी को अटारी-वाघा सीमा के जरिए पाकिस्तान भेजा गया.

Advertisment

अब्दुल्ला को 2017 में अटारी से बिना दस्तावेज के सीमा पार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वहीं वारसी 'धोखाधड़ी एवं जासूसी' के आरोप में करीब 10 साल से भोपाल की जेल में सजा काट रहा था.

अब्दुल्ला ने बताया कि वह सीमा पर रिट्रीट समारोह देखने आया था और समारोह के बाद जीरो लाइन पार कर के भारतीय क्षेत्र में आ गया. उसने बीएसएफ के अधिकारियों को बताया था कि वह शाहरुख खान से मिलना चाहता है.

अब्दुल्ला ने पाकिस्तान भेजे जाने से पहले कहा, 'भारत आकर शाहरुख खान से मिलना मेरे बचपन का सपना था. हालांकि मेरा यह सपना पूरा नहीं हो पाया. मैं दोबारा आऊंगा और अभिनेता से मिलूंगा.'

Advertisment

और पढ़ें : ISIS के नए आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, NIA की छापेमारी में 10 संदिग्ध गिरफ्तार, जल्द हमले की थी तैयारी

वहीं वारसी उचित दस्तावेजों के साथ कोलकाता में अपने रिश्तेदारों से मिलने आया था. वह देश में वीजा की समय-सीमा समाप्त होने के बाद भी चार साल तक रहा. उसने कथित तौर पर भारतीय राशन कार्ड और अन्य दस्तावेज भी बनवा लिए थे.

अटारी सीमा पर एक अधिकारी ने बताया कि वारसी को 2008 में भोपाल में जाने के दौरान गिरफ्तार किया गया. वह वहां पासपोर्ट लेने जा रहा था. वारसी की पत्नी कोलकाता में रहने वाली भारतीय नागरिक है और उसके दो बच्चे भी हैं. यह शादी 2003 में हुई थी.

Advertisment

और पढ़ें : ओवैसी बोले कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा और नमाज पर रोक, बीजेपी बोली- मानसिक दिवालियापन के शिकार

गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई के हामिद नेहाल अंसारी को 6 साल बाद पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था. जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी जेल में करीब छह साल बिताने के बाद रिहा किए गए पेशे से इंजीनियर हामिद वाघा बॉर्डर पर जमीन को चूमकर भारत आए थे.

Source : News Nation Bureau

mohammed imran qureshi Abdullah INDIA Hamid Nihal Ansari पाकिस्तान पाकिस्तानी नागरिक Pakistani Nationals pakistan
Advertisment
Advertisment