Advertisment

सेना ने राजौरी के भिंबर में ढेर किया एक आतंकी, गोला-बारूद बरामद

आतंकियों ने सेना की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया.

Advertisment
author-image
Nihar Saxena
New Update
Encounter

गुरुवार देर रात किया आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

Advertisment

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया है, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है. इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने आतंकियों से बड़ी तादाद में गोला-बारूद बरामद किया गया है. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सेना का कॉर्डन और सर्च ऑपरशन जारी है. बताते हैं कि सुरक्षा बलों ने देर रात गए घुसपैठ के प्रयास को नाकाम करते हुए यह कामयाबी हासिल की है. जाहिर है कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और कश्मीर में अशांति फैलाने की नापाक साजिश को बढ़-चढ़ कर अंजाम दे रहा है. 

Advertisment

बताते हैं कि सेना के जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकियों पर पूरी नजर रखी. सबसे पहले आतंकियों को सीमा के इस ओर आने दिया गया. जैसे ही आतंकी आगे बढ़े तो सेना के जवानों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी. आतंकियों ने सेना की इस चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सेना के जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया. अन्य आतंकी अंधेरे का लाभ उठाकर सीमा के उस ओर लौट गए. आज यानि शुक्रवार सुबह होते ही सेना के जवानों ने घटनास्थल पर जाकर सबसे पहले आतंकी के शव को कब्जे में लिया. उसकी तलाशी लेने पर हथियार व अन्य सामान बरामद हुआ है. 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 25 नवंबर 2021 की रात को पाकिस्तानी आतंकवादी ने जम्मू-कश्मीर के भींबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश की. अलर्ट भारतीय सेना के सैनिकों ने घुसपैठ के प्रयास को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया. इस दौरान एक पाकिस्तानी आतंकवादी की मौत हो गई है. हथियार और गोला-बारूद के साथ आतंकवादी का शव बरामद किया गया है. फिलहाल सेना की ओर से एलओसी से सटे इलाकों में तलाशी अभियान जारी है. पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे को खंगाला जा रहा है ताकि अगर रात के समय कोई आतंकी बच निकला हो तो उसे भी समय रहते गिरफ्तार या फिर ढेर किया जा सके. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • देर रात पाक सीमा से हुआ घुसपैठ का प्रयास
  • जवानों ने घुसपैठ कर रहे आतंकी को मार गिराया
  • भारी गोला-बारूद बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी
Rajauri राजौरी मुठभेड़ पाकिस्तान Ammunition भारतीय सेना Terrorist Indian Anmy encounter गोला-बारूद
Advertisment
Advertisment