Advertisment

गुजरात में कोस्ट गार्ड ने विदेशी जहाज से पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में नशे की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए विदेशी पोत से हेरोइन की एक बड़े खेप को बरामद किया है।

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
गुजरात में कोस्ट गार्ड ने विदेशी जहाज से पकड़ी 3500 करोड़ रुपये की हेरोइन

भारतीय कोस्ट गार्ड ने पकड़ा हेरोइन की बड़ी खेप (एएनआई)

भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में नशे की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए विदेशी पोत से हेरोइन की एक बड़ी खेप को बरामद किया है। समुद्री रास्तों के जरिए होने वाली ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

Advertisment

अधिकारियों ने इस जहाज से करीब 1500 किलो से अधिक की ड्रग्स को बरामद किया है, जिसकी बाजार कीमत 3,500 करोड़ रुपये से भी अधिक बताई जा रही है। यह घटना 29 जुलाई की है। ड्रग्स की बरामदगी के बाद आईसीजी, इंटेलिजेंस ब्यूरो, पुलिस, कस्टम, नेवी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों का साझा अभियान चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि ईरान से आ रहा यह पोत हेनरी (जिसे प्रिंस-2 नाम से भी जाना जाता है) रविवार को गुजरात के पोरबंदर पहुंचा था। कोस्ट गार्ड के अधिकारियों को इस पोत से ड्रग्स की तस्करी किए जाने के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी।

जानकारी के बाद कोस्ट गार्ड अधिकारियों ने जहाज की तलाशी ली। तलाशी के दौरान जहाज में छुपाई गई नशे की अब तक की बड़ी खेप बरामद कर गई। जहाज के कमांडर ने भी ड्रग्स की तस्करी की बात को कबूल कर लिया है।

Advertisment

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • भारतीय कोस्ट गार्ड ने गुजरात में नशे की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है
  • कोस्ट गार्ड ने गुजरात के पोरबंदर से करीब 1500 किलो हेरोइन बरामद की है
  • पकड़ी गई हेरोईन की बाजार कीमत करीब 3500 करोड़ रुपये बताई जा रही है

Source : News Nation Bureau

gujarat Heroine Gujrat Drugs Smuggling
Advertisment
Advertisment