Advertisment

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे: पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन का दर्ज कराया विरोध, किया ये काम

पाकिस्तान ने सोमवार को भारतीय उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब कर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन पर विरोध दर्ज कराया.

author-image
nitu pandey
New Update
उल्टा चोर कोतवाल को डांटे: पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन का दर्ज कराया विरोध, किया ये काम

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने सोमवार को भारतीय उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब कर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन पर विरोध दर्ज कराया. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के अनुसार, शनिवार और रविवार को कथित तौर पर संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ और इसके कारण उनके दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए.

Advertisment

भारतीय उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को आज (सोमवार) पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने तलब किया. 28-29 सितंबर कथित युद्धविराम उल्लंघन करने को लेकर तलब किया.

Advertisment

घटनाओं की जानकारी देते हुए मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि दो नागरिक सलामत बीबी (60) और जीशान अयूब (13) निकयाल और रखचिकरी सेक्टर में मारे गए हैं. इसके अलावा इस हमले में तीन लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की बात कही गई है.

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता और दक्षिण एशिया एवं दक्षेस के महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारतीय सेना एलओसी और वर्किंग बाउंड्री के पास 2003 के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन कर रही है, जिसका सम्मान किया जाना जरूरी है.

और पढ़ें:अरविंद केजरीवाल के बयान पर राजीव प्रताप रूडी का हमला, कह दी ये बड़ी बात

Advertisment

उन्होंने कहा, 'नागरिकों को लक्ष्य बनाना निंदनीय है।" फैसल ने इसे क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के लिए खतरा बताया.

बयान में कहा गया है कि फैसल ने भारतीय पक्ष से 2003 के संघर्षविराम समझौते का सम्मान करने और इस उल्लंघन की जांच करने का आग्रह किया.

Pakistan Ceasefire pakistan Ceasefire Violations imran government
Advertisment
Advertisment