Advertisment

INS ब्रह्मपुत्र में लगी भीषण आग, नेवल डॉकयार्ड में मेंटेनेंस के समय हुआ भयानक हादसा, एक नाविक लापता

भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र में भीषण आग लग गई. यह युद्धपोत मुंबई में नौसेना के डॉकयार्ड में था. आग लगने की वजह आईएनएस ब्रह्मपुत्र युद्धपोत एक तरफ झुक गया.

author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
INS Brahmaputra Fire Incident

INS ब्रह्मपुत्र (फाइल फोटो)( Photo Credit : ANI)

INS Brahmaputra Fire Incident: भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस ब्रह्मपुत्र में भीषण आग लग गई. यह युद्धपोत मुंबई में नौसेना के डॉकयार्ड में था. आग लगने की वजह आईएनएस ब्रह्मपुत्र युद्धपोत एक तरफ झुक गया. तमाम कोशिशों की बावजूद जहाज को सीधा नहीं किया जा सका है. यह हादसा नेवल डॉकयार्ड में मेंटेनेंस के समय हुआ था. हादसे में एक नाविक के लापता होने की सूचना है, जिसकी तलाश जारी है. वहीं भारतीय नौसेना ने घटना की इन्क्वायरी का आदेश दिया है.

Advertisment

एक नाविक लापता

मिली जानकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह से आईएनएस ब्रह्मपुत्र एक तरफ काफी झुक गया. उसे सीधा करने की तमाम कोशिश की जा चुकी हैं, लेकिन युद्धपोत को सीधा नहीं किया जा सका है. जहाज अपने बर्थ के साथ-साथ और भी झुकता चला जा रहा है और फिलहाल एक तरफ टिका हुआ है. अगर युद्धपोत एक ओर थोड़ा और झुका तो उसके पानी में पलटने का खतरा बना हुआ है. जहाज पर सवार सभी नाविक सुरक्षित हैं, सिवाय एक जूनियर नाविक को छोड़कर, जिसकी तलाश जारी है.

INS ब्रह्मपुत्र पर लगी आग बुझाई गई

आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग लगने से हड़कंप मच गया. नेवी के तमाम कर्मचारी उसमें लगी आग को बुझाने में जुट गए. बताया गया है कि आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग 21 जुलाई की शाम उस वक्त लगी जब उसकी मरम्मत की जा रही थी. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. नौसेना डॉकयार्ड और बंदरगाह में मौजूद अन्य जहाजों के अग्निशमन कर्मियों की मदद से जहाज के चालक दल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को बुझाया.

22 जुलाई यानी सोमवार की सुबह तक आग पर काबू पा लिया था. हालांकि को आईएनएस को एक तरफ झुकने की समस्या बनी हुई है, जिसे सीधे करने में नेवी कर्मचारी लगे हुए हैं. वहीं लापता हुए जूनियर नाविक की तलाश पुरजोर से की जा रही है. उनके सही सलामत मिलने की उम्मीदें जताई जा रही हैं.

नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश के त्रिपाठी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस ब्रह्मपुत्र में आग लगने की घटना और इस घटना से हुए नुकसान से अवगत कराया है. रक्षा मंत्री ने लापता नाविक की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की. साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नौसेना प्रमुख को उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

Source : News Nation Bureau

INS Brahmaputra Fire Incident Indian Navy
Advertisment
Advertisment